Move to Jagran APP

मुरादाबाद मंडल के रामपुर में महिला का मतांतरण कराकर किया निकाह, पांच के खिलाफ रिपोर्ट

पुलिस को सैफनी चौकी क्षेत्र के ग्राम बेरूआ में एक युवक द्वारा उत्तराखंड की रहने वाली दो बच्चों की मां का मतांतरण कर उसके साथ निकाह कराने की सूचना मिली। इस पर चौकी प्रभारी प्रवीण कुमार कटियार पुलिस फोर्स के साथ रात में ही गांव पहुंच गए।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 14 Jun 2021 01:34 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jun 2021 01:34 PM (IST)
मुरादाबाद मंडल के रामपुर में महिला का मतांतरण कराकर किया निकाह, पांच के खिलाफ रिपोर्ट
चौकी प्रभारी प्रवीण कुमार कटियार पुलिस फोर्स के साथ रात में ही गांव पहुंच गए।

मुरादाबाद, जेएनएन। ज‍िले के रामपुर के सैफनी में ग्राम बेरुआ में मतांतरण का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज क‍िया है। पुलिस को सैफनी चौकी क्षेत्र के ग्राम बेरूआ में एक युवक द्वारा उत्तराखंड की रहने वाली दो बच्चों की मां का मतांतरण कर उसके साथ निकाह कराने की सूचना मिली। इस पर चौकी प्रभारी प्रवीण कुमार कटियार पुलिस फोर्स के साथ रात में ही गांव पहुंच गए।

prime article banner

पुलिस को पता चला कि गांव के महफूज पुत्र अंजार ने उत्तराखंड निवासी दो बच्चों की मां का मतांतरण कराकर उसके साथ निकाह किया है। पुलिस आरोपित के घर पहुंची। वहां पर एक चारपाई पर महिला तथा दूसरी चारपाई पर उसके दो बच्चे लेटे हुए थे। पूछताछ में महिला ने अपना नाम हरजिंदर कौर बताते हुए पुलिस को बताया कि आठ मई को जसपुर उत्तराखंड में उसके पति हरकेश की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। आरोपित महफूज उसके पति का दोस्त है वह दो-तीन वर्ष से उसको जानती है। महफूज ने एक सप्ताह पहले उसे बच्चों का सहारा देने के लिए यहां बुला लिया था। तीन दिन पहले महफूज ने मतांतरण कर उसके साथ निकाह कर लिया। 11 जून को महफूज व उसके पिता अंजार तथा मां मुमताज ने उससे कहा कि अपने दोनों बच्चों का जब खतना कराओगी, तब यहां रहने देंगे। इसके बाद दोनों बच्चों का खतना भी करा दिया और उसका नाम बदल द‍िया। मामले में पुलिस ने आरोपित युवक और इमाम समेत पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। वहीं खतना होने से घायल दोनों बच्चों को सीएचसी शाहबाद में भर्ती कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.