मुरादाबाद, जेएनएन। सीवर लइन खोदाई से कांठ रोड पर बर्बाद हुई सड़कों को बनाने की सुध जल निगम की कार्यदायी संस्था ने ले ली है। होली पर सीवर लाइन खोदाई के बाद सड़कें बनानी थीं लेकिन, जल निगम ने चार करोड़ रुपये का जुर्माना डाला तो तेजी से सड़कें बननी शुरू हो गईं हैं।

दैनिक जागरण ने 21 मई को सीवर लाइन की खोदाई से बर्बाद सड़कों को लेकर बारिश के बाद के हालात पर खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद जल निगम ने कार्यदायी संस्था को नोटिस थमाया तो तेजी पकड़ी। अब डामर वाली सड़कों को नया बनाया गया है। सीसी टाइल्स की सड़कें भी ठीक की गईं हैं। पुराने शहर व दूसरे चरण की सड़कों के निर्माण की बात करें तो कांठ रोड पर सख्ती के चलते पुराने शहर की अपेक्षा कांठ रोड पर ठीक सड़कें बनाई गई हैं। रामगंगा विहार, हिमगिरी, आशियाना, झांझनपुर, नई तहसील रोड, आदर्श कालोनी समेत कई क्षेत्रों की सड़कें बना दी गई हैं। अब तक 25 किमी सीवर लाइन खोदाई द्वितीय चरण में कांठ रोड की कालोनियों में हो चुकी है। इनमें करीब 20 किमी सड़कें बनाने का दावा किया जा रहा है। करीब 144 किमी सीवर लाइन कांठ रोड की कालोनियों में बिछाई जानी है। लेकिन, एसटीपी की जमीन का मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन होने से सीवर लाइन डालने का काम भी धीमी गति से चल रहा है।

कार्यदायी संस्था को नोटिस दिया गया था। इसके बाद काम में तेजी आई है। अधिकांश सड़कों का निर्माण करा दिया गया है। जो शेष बची हैं, वह भी 15 दिन में बन जाएंगी।

सैयद तारिक, परियोजना प्रबंधक, जल निगम

यह भी पढ़ें :-

मुरादाबाद में शराब के नशे में युवक ने काटी हाथ की नस, ज‍िला अस्‍पताल में इलाज के दौरान मौत

Crime in Rampur : रामपुर में पुलिस से हुइ मुठभेड़ में दो को लगी गोली, बैरियर तोड़कर भागे पशु तस्कर

Indian Railways : 14 जून से काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस सहित पटरी पर दाैड़ेंगी 100 स्पेशल ट्र्रेन, जानिए रेलवे बाेर्ड ने क्या की घाेषणा

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप