Move to Jagran APP

मुरादाबाद में सीबीआइ ने प्रथमा बैंक के शाखा प्रबंधक को रिश्वत लेते दबोचा, यहां पढ़ें क्‍या है पूरा मामला

Branch manager caught Taking Bribe टीम ने मुख्यालय में पहुंचकर आरोपित शाखा प्रबंधक के बारे में जानकारी जुटाई। सीबीआइ को शिकायत मिली थी कि ऋण स्वीकृति के नाम पर रिश्वतखोरी की जा रही है। दलाल इसमें काफी हस्‍तक्षेप कर रहे हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 10:15 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 06:20 AM (IST)
मुरादाबाद में सीबीआइ ने प्रथमा बैंक के शाखा प्रबंधक को रिश्वत लेते दबोचा, यहां पढ़ें क्‍या है पूरा मामला
ऋण दिलाने वाले दलाल व शिकायतकर्ताओं के घर भी पहुंची टीम।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Branch manager caught Taking Bribe : सीबीआइ (सेंट्रल ब्यूरो आफ इन्वेस्टिगेशन) की टीम ने मंगलवार को मूंढापांडे ब्लाक में प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक की लालाटीकर शाखा में छापा मारा। टीम ने रिश्वत लेते हुए शाखा प्रबंधक गिरीश गंगवार को दबोच लिया। इसके बाद टीम शाखा प्रबंधक को उसके रामपुर स्थित आवास पर लेकर गई। इसके अलावा दूसरी टीमें ऋण दिलाने वाले दलाल एवं कई शिकायतकर्ताओं के घर भी पहुंचीं। रात साढ़े नौ बजे तक टीम की कार्रवाई चल रही थी। एक टीम ने मुख्यालय में पहुंचकर आरोपित शाखा प्रबंधक के बारे में जानकारी जुटाई।

loksabha election banner

सीबीआइ को शिकायत मिली थी कि ऋण स्वीकृति के नाम पर रिश्वतखोरी की जा रही है। किसी का भी ऋण बगैर दलालों के मंजूर नहीं हो रहा है। शिकायतों पर टीम ने शाखा पर छापा मारा। सीबीआइ टीम ने शाखा से बैंक प्रबंधक गिरीश गंगवार को हिरासत में लेने के बाद पूछताछ शुरू की। कार्रवाई के दौरान किसी भी कर्मचारी को बाहर नहीं जाने दिया गया। एक टीम ने रौड़ा गांव में कयूम मास्टर को भी पकड़ा था। उस पर ऋण स्वीकृत कराने के नाम पर दलाली का आरोप था। चश्मदीदों ने बताया कि बैंक के कामकाज का समय खत्म होने के बाद सीबीआइ टीम ने शाखा परिसर में प्रवेश किया और अंदर से शटर गिरा लिया। इससे परिसर में खलबली मच गई। अन्य टीमें शिकायतकर्ता और अन्य लोगों से जाकर पूछताछ करती रहीं। टीम में आठ लोग शामिल थे और तीन गाडिय़ों से आए थे। देर रात कार्रवाई चल रही थी, इसके चलते सीबीआइ ने कितनी रिश्वत लेते पकड़ा है, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई। सीबीआइ टीम वीरपुर वरियार गांव में एक किसान के पास भी पहुंची। टीम ने प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक मुख्यालय रामगंगा विहार में पहुंचकर शाखा प्रबंधक से जुड़े दस्तावेज एवं खाते की जानकारी ली। बैंक के शीर्ष अफसर इस संबंध में जानकारी से इन्कार करते रहे।

सूचना मिली थी कि सीबीआइ ने लालाटीकर शाखा में छापा मारा है। सीबीआइ की ओर से एक गाड़ी मांगी गई थी, जो उपलब्ध करा दी गई। बैंक प्रबंधक से सीबीआइ पूछताछ कर रही है।

विचित्र अग्रवाल, क्षेत्रीय प्रबंधक, प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.