मुरादाबाद, जेएनएन। कांठ में 21 मई को लगाए गए रक्तदान शिविर में भाजपा जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में 138 लोगों ने रक्तदान किया। जिलाध्यक्ष भी रक्तदान करना चाह रहे थे लेकिन, ब्लड प्रेशर अधिक होने के कारण उनका रक्त नहीं लिया गया। इसके बावजूद उन्होंने रक्तदान करने का फोटो अपने फेसबुक अकाउंट पर लगाया है। पार्टी के अंदर से लेकर बाहर तक जिलाध्यक्ष के रक्तदान प्रचार को लेकर खूब चर्चाएं हो रही हैं।

भाजपा जिलाध्यक्ष की ओर से कांठ में लगाए गए रक्तदान शिविर में खासी भीड़ जुटी। स्वास्थ्य विभाग की बस के साथ ही, महर्षि दयानंद इंटर कालेज के हॉल में इंतजाम किया गया। जब भाजपा जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह रक्तदान करने पहुंचे तो उनका चेकअप किया गया, इसमें बीपी हाई होने के कारण चिकित्सकों ने रक्तदान नहीं करने की सलाह दी, जिसे उन्होंने मान लिया। हालांकि, इस दौरान उनका फोटो भी खींच लिया गया। भाजपा जिलाध्यक्ष सहित 12 लोगों का स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने के कारण रक्त नहीं लिया गया। शिविर में कुल 138 यूनिट रक्त संचित हुआ।

फोटो में वैन में लेटे हुए आ रहे नजर 

शाम को भाजपा जिलाध्यक्ष ने अपनी फेसबुक अकाउंट पर फोटो शेयर किए। इसमें कैप्शन लिखा कांठ मुरादाबाद में आज भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ। फोटो में वह वैन के अंदर लेटे हुए हैं और डॉक्टर उनका रक्त लेने के लिए निडिल लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं। रक्तदान करने की फोटो पोस्ट होते ही लाइक, शेयर और कमेंट का सिलसिला शुरू हो गया। लोगों ने उनकी खूब तारीफ की। पार्टी के अन्य नेताओं ने जानकारी की तो पता चला कि जिलाध्यक्ष ने रक्तदान नहीं किया है। इसके बाद यह मुद्दा चर्चा का विषय बन गया। पार्टी के नेताओं ने उनके रक्तदान वाली पोस्ट के स्क्रीन शॉट तक एक दूसरे को शेयर किए और उस पर कमेंट भी।

ब्लड प्रेशर की थी दिक्‍कत

भाजपा जिलाध्यक्ष समेत 12 लोगों को ब्लड देने से मना कर दिया था। जिलाध्यक्ष का ब्लड प्रेशर बढऩे की वजह से उनका रक्त नहीं लिया गया। कुल 138 लोगों ने रक्तदान किया है।

- डॉ. राजेंद्र कुमार सैनी, ब्लड बैंक इंचार्ज जिला अस्पताल

150 लोगों ने मेरे साथ रक्तदान किया था। इस दौरान मैंने भी रक्तदान किया था। इस बात को बिना मतलब मुद्दा बनाया जा रहा है।

- राजपाल सिंह, जिलाध्यक्ष भाजपा

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस