Move to Jagran APP

Illegal Trading of E-Waste : मुरादाबाद में ई-कचरे का अवैध कारोबार जारी, फ‍िर से दो आरोप‍ित गिरफ्तार

Moradabad Illegal Trading of E-Waste ज‍िले में ई-कचरे का अवैध कारोबार बंद होने का नाम नहीं ले रहा है। गलशहीद पुलिस ने दो आरोपितों को ई-कचरा अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया है। दोनों के पास से ई-कचरा लगाकर एकत्रित किया गया पांच क्विंटल धातु बरामद हुई है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 09:39 AM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 09:39 AM (IST)
Illegal Trading of E-Waste : मुरादाबाद में ई-कचरे का अवैध कारोबार जारी, फ‍िर से दो आरोप‍ित गिरफ्तार
ई-कचरा लगाकर एकत्रित किया गया पांच क्विंटल धातु बरामद हुई है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Moradabad Illegal Trading of E-Waste : ज‍िले में ई-कचरे का अवैध कारोबार बंद होने का नाम नहीं ले रहा है। रोजाना पुलिस क‍िसी न क‍िसी इलाके में कार्रवाई करती है लेकिन इसके बावजूद इस पर लगाम नहीं लग पा रहा है।गलशहीद पुलिस ने दो आरोपितों को ई-कचरा अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया है। दोनों के पास से ई-कचरा लगाकर एकत्रित किया गया पांच क्विंटल धातु बरामद हुई है।

loksabha election banner

एसआइ बिजेंद्र सिंह राठी ने बताया कि एक पिकअप वाहन को रोककर तलाशी ली गई तो उसमें पांच क्विंटल धातु बरामद किया गया है। यह धातु ई-कचरा जलाकर उससे एकत्रित की गई थी। मौके से सम्भल कोतवाली क्षेत्र के चौधरी सराय निवासी शमशुद्दीन और कटघर के रहमतनगर निवासी फईम को गिरफ्तार किया गया। दोनों ने पूछताछ में बताया कि ई-कचरा जलाने के बाद जो धातु एकत्रित की गई थी उसे बेचने के लिए ले जा रहे थे। आरोपितों का पिकअप वाहन भी जब्त कर लिया गया है। दोनों के खिलाफ ई-कचरा अधिनियम और आइपीसी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई है।

हिस्ट्रीशीटरों को तलब कर थाने में कराई परेड : रामपुर के बिलासपुर में एसपी के आदेश पर केमरी और कोतवाली पुलिस ने हिस्ट्रीशीटरों को तलब कर उनकी थाने में परेड करवाई। पुलिस ने क्षेत्र के सभी हिस्ट्रीशीटरों तथा लूट-डकैती, चोरी आदि की वारदातों में पहले जेल जा चुके सभी अभियुक्तों को थाने में तलब किया। इन सभी लोगों की तस्दीक की गई और उनके डोजियर भरे गए। इसके बाद में इन सभी लोगों को एक स्थान पर बैठाकर भविष्य में किसी अपराध में संलिप्त न होने की चेतावनी भी दी गई। कहा कि वह पुलिस की नियमित निगरानी में हैं, इसलिए अपराध से बचें और सभ्य नागरिक बनने का प्रयास करें, तभी पुलिस उनके प्रति सद्भाव रख सकती है। प्रभारी निरीक्षक तेजवीर सिंह थानाध्यक्ष गौरव ने बताया कि यह कार्रवाई एसपी के निर्देश पर की गई है। इसका मकसद अपराधों की रोकथाम करना व अपराधियों को अपराध मुक्त समाज का भागीदार बनने के लिए प्रेरित करना था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.