मुरादाबाद, जेएनएन। एमडीए सचिव सर्वेश कुमार गुप्ता के आदेश पर प्रवर्तन दल की टीम ने गुलाब रिसोर्ट के सामने हो रही अवैध प्लाटिंग को सील कर दिया। यहां एक सप्ताह पहले एमडीए सचिव खुद ही ग्राहक बनकर पहुंचे थे। विक्रेता ने उन्हें 45 हजार रुपये गज के रेट बताए थे। लेकिन, ले आउट पास से मना कर दिया था। पूरी छानबीन कराने के बाद एमडीए सचिव ने कार्रवाई की है।

दिल्ली रोड स्थित मंगुपुरा में गुलाब रिसोर्ट के मालिक गुलाब हुसैन निवासी काजी टोला लगभग सात वर्ग मीटर जमीन में अवैध प्लांटिंग करा रहे थे। उन्होंने यह जमीन किसी को बेच दी थी। लेकिन, बैनामा खुद ही कराते हैं। एमडीए सचिव को अवैध प्लाटिंग की जानकारी हुई तो उन्होंने अपने स्टाफ को जानकारी करने के लिए भेजा। लेकिन, सही जानकारी नहीं मिल पाई। इस पर एक सप्ताह पहले सचिव खुद ही अवैध प्लाटिंग देखने के लिए पहुंच गए। उन्होंने प्लाट खरीदने की बात कही तो विक्रेता ने 45 हजार रुपये गज के रेट भी बता दिए। विक्रेता ने एमडीए सचिव को ग्राहक समझकर बाकायदा प्लाटिंग का नक्शा भी दिखाया। इसके बाद एमडीए सचिव ने कार्यालय पहुंचकर प्लाटिंग के बारे में जानकारी मांगी तो मंगूपुरा में हो रही प्लाटिंग पूरी तरह से अवैध निकली। इसके बाद एमडीए सचिव एसके गुप्ता ने अवैध प्लाटिंग के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए। नोटिस जारी करके गुलाब हुसैन को काम बंद करने के लिए कहा गया। लेकिन, काम नहीं हुआ। एमडीए सचिव के आदेश पर मझोला पुलिस के साथ एमडीए के अफसरों की टीम मौके पर पहुंच गई। एमडीए की टीम ने अवैध रूप से हो रही प्लाटिंग को सीज कर दिया।

मुंबई के सेठ ने भी खरीद रखी है जमीन : एमडीए की कार्रवाई के दौरान यह बात भी सामने आई है कि मुंबई के एक सेठ ने भी गुलाब रिसोर्ट के बराबर में जमीन खरीद रखी है। वहां भी प्लाटिंग हो रही है। सेठ का एक रिश्तेदार पुलिस विभाग में है। मझोला और पाकबड़ा पुलिस को वह साधे रहते हैं। यह भी जानकारी मिली है कि जमीन की खरीद के दौरान स्टांप चोरी भी हुई है। शिकायत होने के बाद मामला रफा-दफा करा दिया गया था। लेकिन, अब इस मामले में बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

हमने लेआउट के लिए आवेदन कर रखा है। लेकिन, काेरोना संक्रमण की वजह से अभी पास नहीं हुआ था।

आमिर हुसैन, गुलाब रिसोर्ट

अवैध रूप से हो रही प्लाटिंग की जानकारी पर मैं खुद ग्राहक बनकर मौके पर गया था। मौके देखा गया कि प्लाटिंग पूरी तरह से बिना मानकों के की जा रही थी। मौके पर टीम भेजकर अवैध प्लाटिंग को सीज करा दिया गया है।

एसके गुप्ता, सचिव, एमडीए

​​​​​यह भी पढ़ें :-

UP Police : पुलिस व‍िभाग में बड़ा फर्जीवाड़ा, मुरादाबाद में पांच साल से जीजा की जगह साला कर रहा था नौकरी

Indian Railways : रेलवे ने यात्र‍ियों को दी बड़ी राहत, जल्‍द चलने लगेंगी ये 42 ट्रेनें, यहां देखें पूरी सूची

Moradabad Weather : जून में अब तक 40 डिग्री से नीचे रहा तापमान, 22 जून तक आ सकता है मानसून

UP : शादी से 6 दिन पहले होने वाले दामाद ने पिता के अरमानों का किया कत्ल, सड़क पर मिली बेटी की लाश

 

Edited By: Narendra Kumar