Move to Jagran APP

इस माह तैयार न हुई हवाई पट्टी तो राजकीय निर्माण निगम पर कार्रवाई तय Moradabad news

हवाई पट्टी को पूर्णरूप से विकसित करने के लिए शासन ने 19 करोड़ रुपये की धनराशि दी है। राजकीय निर्माण निगम द्वारा एयरपोर्ट निर्माण का काम किया जा रहा है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 02:59 PM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 04:15 PM (IST)
इस माह तैयार न हुई हवाई पट्टी तो राजकीय निर्माण निगम पर कार्रवाई तय Moradabad news
इस माह तैयार न हुई हवाई पट्टी तो राजकीय निर्माण निगम पर कार्रवाई तय Moradabad news

मुरादाबाद, जेएनएन। जनपद में हवाई पट्टी निर्माण की घोषणा के साथ ही जनपदवासियों ने हवाई यात्रा के सपने देखना शुरू कर दिया था। हालांकि, इस सपने पर राजकीय निर्माण निगम ने ग्रहण लगा दिया और यह सपना अब तक सपना ही बना है। परंतु अब जिला प्रशासन ने मूंढापांडे हवाई पट्टी को लेकर कार्यदायी संस्था को अंतिम चेतावनी जारी कर दी गई है। समय से काम नहीं निपटाने पर मुकदमा दर्ज कराने के साथ ही भारी जुर्माना लगाने की कार्रवाई की जाएगी।

prime article banner

हवाई पट्टी को पूर्णरूप से विकसित करने के लिए शासन ने 19 करोड़ रुपये की धनराशि दी है। राजकीय निर्माण निगम द्वारा एयरपोर्ट निर्माण का काम किया जा रहा है। कार्यदायी संस्था को चार माह पहले इस काम को खत्म करना था। दो बार अतिरिक्त समय लेने के बाद भी एयरपोर्ट में अभी तक निर्माण कार्य खत्म नहीं हुआ है। इसको लेकर प्रशासन के अधिकारियों ने कार्यदायी संस्था के पदाधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। बैठक में मौजूद एडीएम प्रशासन लक्ष्मीशंकर सिंह ने बताया अगर कार्यदायी संस्था ने 31 अक्टूबर तक काम खत्म नहीं किया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कोशिश है नए साल से पहले एयरपोर्ट को पूरी तरह से तैयार करने के साथ ही उड़ान सेवाओं का भी शुभारंभ करा दिया जाए। इसी लक्ष्य को पूरा करने के लिए शासन ने भी निर्देश दिए हैं। उधर, राजकीय निर्माण निगम के अधिकारियों की माने तो 70 फीसद कार्य पूर्ण हो चुका है,जल्द ही शेष कार्य भी पूर्ण कर दिया जाएगा।    


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.