Move to Jagran APP

ICSE Board Exam 2021 : आइसीएसई और आइएससी में 32 सौ परीक्षार्थी देंगे परीक्षा, रिवीजन कराने पर जोर

आइसीएसई (10वीं) और आइएससी (12वीं) की परीक्षाओं की घोषणा हो गई है। मुरादाबाद में छह स्कूल आइसीएसई व आइएससी के हैं।स्कूलों में रिवीजन कराने पर पहले से अधिक जोर देना शुरू कर दिया गया है। मुरादाबाद में आइसीएसई व आइएससी के करीब 3200 छात्र-छात्राएं हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 10:15 AM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 10:15 AM (IST)
ICSE Board Exam 2021 : आइसीएसई और आइएससी में 32 सौ परीक्षार्थी देंगे परीक्षा, रिवीजन कराने पर जोर
आइसीएसई की परीक्षाएं पांच मई से सात जून तक चलेंगी।

मुरादाबाद, जेएनएन। आइसीएसई (10वीं) और आइएससी (12वीं) की परीक्षाओं की घोषणा हो गई है। मुरादाबाद में छह स्कूल आइसीएसई व आइएससी के हैं। आइसीएसई की परीक्षाएं पांच मई से सात जून तक चलेंगी और आइएससी की परीक्षाएं आठ अप्रैल से 16 जून तक आयोजित की जाएंगी।

loksabha election banner

बोर्ड से नोटिफिकेशन जारी होने के बाद स्कूलों में रिवीजन कराने पर पहले से अधिक जोर देना शुरू कर दिया गया है। मुरादाबाद में आइसीएसई व आइएससी के करीब 3200 छात्र-छात्राएं हैं। आइएससी 12वीं की प्रयोगात्मक परीक्षा आठ अप्रैल से शुरू हो जाएंगी। पहले दिन कम्प्यूटर साइंस की प्रयोगात्मक परीक्षा होगी। हर साल फरवरी-मार्च में परीक्षाएं शुरू हो जाती थीं लेकिन, इस बार कोरोना के कारण करीब दो महीने देरी से शुरू होंगी। इससे छात्रों को की लॉकडाउन के कारण पढ़ाई प्रभावित होने से अब कवर हो रहा है। जिससे स्कूल बंद होने से पढ़ाई पर ज्यादा प्रभावित नहीं होगी। मुरादाबाद में आइसीएसई व आइएससी के कालेजों में विल्सोनिया डिग्री कालेज, टाइना टॉटस, स्प्रिंगफील्ड्स कालेज, महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल, सेंटपॉल स्कूल व जीके वेल्हम पब्लिक स्कूल हैं। सभी स्कूलों में नवीं से 12वीं तक कक्षाएं सितंबर से चल रही हैं। प्रयोगशाला में अधिक से अधिक प्रयोग करने पर जोर है। परीक्षा शुरू होने से दस दिन पहले ही सेल्फ स्टडीज के लिए कालेज बंद हाेंगे। शीघ्र ही परीक्षकों की सूची जारी होने की उम्मीद है। इस संबंध में कन्वीनर इंदु पारिख ने बताया कि बोर्ड के दिशा निर्देशों के तहत परीक्षाएं होंगी। करीब 32 परीक्षार्थी इस बार 10वीं व 12वीं में सम्मिलित हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें :-

Amroha Bawankhedi Massacre : गणतंत्र द‍िवस पर रामपुर जेल में खींची गई थी कात‍िल शबनम की फोटो, जेल प्रशासन ने कराई जांच

Indian Railways : रामकृष्ण धार्मिक यात्रा ट्रेन से कीजिए हरिद्वार, वैष्णो देवी के दर्शन, इतना देना होगा क‍िराया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.