Move to Jagran APP

आइबी का अलर्ट, प्रदेश आतंकियों के निशाने पर, दे सकते हैं बड़ी घटना को अंजाम

देश की प्रमुख सुरक्षा एजेंसियों से मिल रहे इनपुट भविष्य के लिए सही नहीं हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 31 Dec 2018 10:05 AM (IST)Updated: Mon, 31 Dec 2018 10:05 AM (IST)
आइबी का अलर्ट, प्रदेश आतंकियों के निशाने पर, दे सकते हैं बड़ी घटना को अंजाम
आइबी का अलर्ट, प्रदेश आतंकियों के निशाने पर, दे सकते हैं बड़ी घटना को अंजाम

अमरोहा । देश की प्रमुख सुरक्षा एजेंसियों से मिल रहे इनपुट भविष्य के लिए सही नहीं हैं। इनपुट मिला है कि प्रदेश आतंकियों के निशाने पर है। इसे लेकर इंटेलिजेंस ब्यूरों ने अलर्ट जारी कर दिया है। संकेत मिले हैं कि जाकिर मूसा समेत कई आतंकी प्रदेश में पनाह लिए हुए हैं और बड़ी वारदात की फिराक में हैं। लिहाजा खुफिया एजेंसिया सक्रिय हो गई हैं और सुरागरसी में जुटी हैं। पश्चिम उप्र के कई जिले संवेदनशील घोषित कर दिए गए हैं। 31 दिसंबर और एक जनवरी को विशेष सतर्कता बरतने का अलर्ट जारी किया गया है। जल्द ही बड़ी सफलता मिलने का दावा भी किया जा रहा है। जाकिर मूसा लिए हुए है पनाह इंटेलिजेंस ब्यूरो और एनआइए को इनपुट मिला है कि प्रदेश में आतंकी जाकिर मूसा समेत कई खूंखार आतंकी पनाह लिए हुए हैं। आइबी के सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश आतंकियों के निशाने पर है। जिस प्रकार से खुफिया एजेंसिया प्रदेश में ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही हैं और सफलता मिल रही है, उससे साफ जाहिर है कि प्रदेश में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा। कुंभ मेला, अयोध्या, लखनऊ, कानपुर, इलाहाबाद के साथ ही पश्चिम उप्र में मेरठ, अमरोहा, बिजनौर, सम्भल और मुरादाबाद जैसे जनपद में आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। इस क्रम में 31 दिसंबर व एक जनवरी के लिए सभी जिलों के अधिकारियों को सतर्कता बरतने के दिशा-निर्देश दिए गए हैं। एटीएस ने शुरू की सुरागरसी सूत्र बताते हैं कि इनपुट मिलने के बाद आइबी के साथ ही एनआइए और एटीएस ने प्रदेश में स्लीपिंग मॉड्यूल की सुरागरसी शुरू कर दी है। दावा किया जा रहा है कि जल्द ही प्रदेश में बड़ी कार्रवाई की जा सकती है। अलर्ट के बाद सोशल मीडिया से लेकर शक के दायरे में आए लोगों की सामान्य गतिविधियों पर भी नजर रखी जा रही है। आतंकी इनपुट पर दिन और रात चली चेकिंग अमरोहा के आतंकी कनेक्शन के बाद मंडल में आतंकी दहशत बरकरार है। डीजीपी के आदेश पर शहर में पिछले चौबीस घंटे से लगातार चेकिंग की जा रही है। कप्तान जे रविन्दर गौड खुद सड़क पर उतरे। उन्होंने कई किमी पैदल चलकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। करीब 56 संदिग्ध पकड़ने के बाद पूछताछ कर छोड़ दिए। होटल और सार्वजनिक स्थानों पर भी डॉग स्क्वाड के साथ चेकिंग की। नए साल की जश्न की तैयारी में शहर नए साल को लेकर शहर जश्न की तैयारी में है। ऐसे में रविवार को सुबह से मुरादाबाद पुलिस सक्रिय नजर आई। चौकी प्रभारी से लेकर थानेदार और सीओ तक सुबह से ही सड़क पर उतरे हुए थे। एसएसपी ने बताया कि आतंकी गतिविधियों को लेकर जनपद में अलर्ट घोषित कर दिया है। खुफिया विभाग से लेकर सादी वर्दी में पुलिस को भी सार्वजनिक स्थानों पर लगा दिया गया। एसएसपी सुबह साढ़े दस बजे खुद सड़क पर उतर गए। काठ रोड पर पीएसी तिराहे के पास खड़े होकर एसएसपी ने घटो वाहनों और संदिग्धों की चेकिंग कराई। इस दौरान बिना हेलमेट के बाइक चलाने वालों को हेलमेट लगाने के लिए प्रेरित किया गया। रात में एसएसपी ने रोडवेज बस स्टैंड और रैन बसेरे में चेकिंग की। इस दौरान वहा ठहरे हुए लोगों से पूछताछ भी की गई। तमंचे के साथ पकड़ा आरोपित

loksabha election banner

दोपहिया वाहन चेकिंग के दौरान सिविल लाइन पुलिस ने पीएसी तिराहे से आरोपी मयंक कुमार निवासी काशीराम कालोनी मझोला को तमंचे के साथ गिरफ्तार किया। एसएचओ सुधीरपाल धामा ने बताया कि आरोपी के पास से 312 बोर का तमंचा और एक कारतूस बरामद किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.