Move to Jagran APP

पति की बेरुखी, पत्नी को कुष्ठ रोग हुआ तो घर में रखने से किया इन्कार, तीन साल पहले हुई थी शादी

Husband Rudeness in Amroha निकाह में पत्नी को हर हाल में कबूल करने वाले पति की पत्नी के प्रति बेरुखी का मामला सामने आया है। पत्नी को चर्म रोग यानी कुष्ठ रोग होने पर पति ने अपने घर लाने से इन्कार कर दिया है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Wed, 10 Aug 2022 04:34 PM (IST)Updated: Wed, 10 Aug 2022 04:34 PM (IST)
पति की बेरुखी, पत्नी को कुष्ठ रोग हुआ तो घर में रखने से किया इन्कार, तीन साल पहले हुई थी शादी
Husband Rudeness in Amroha : अमरोहा के रहरा थाना क्षेत्र के गांव का मामला।

जागरण संवाददाता, अमरोहा। Husband Rudeness in Amroha : निकाह में पत्नी (Wife) को हर हाल में कबूल करने वाले पति (Husband) की पत्नी के प्रति बेरुखी का मामला सामने आया है। यूपी के अमरोहा (Amroha) जिले के रहरा के एक गांव के लोगों के अनुसार पत्नी को चर्म रोग (Skin Disease) यानी कुष्ठ रोग (Leprosy) होने पर पति ने अपने घर लाने से इन्कार कर दिया है।

loksabha election banner

पीड़ित महिला ससुराल जाने के लिए दर-दर गुहार लगा रही है। मामला रहरा थाना क्षेत्र के गांव का है। गांव निवासी युवती की शादी करीब तीन वर्ष पूर्व इसी थाना क्षेत्र के गांव में हुई थी। शादी के कुछ समय बाद से वह बीमार रहने लगी। चिकित्सकों ने जैसे ही महिला को चर्म रोग (Skin Disease) यानी कुष्ठ रोग (Leprosy) होनो बताया तो पति ने उसका इलाज कराने के बजाय प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। घर में रखने से इन्कार कर दिया।

इसकी जानकारी जैसे ही महिला के मायके वालों को हुई तो उसके पिता उसे अपने घर ले गए। बेटी का इलाज शुरू कराया। पिता ने बताया कि अब उसकी बेटी की तबीयत में काफी सुधार है। लेकिन, दामाद तथा ससुराल वाले उसे अपने घर ले जाने से मना कर रहे हैं।

पीड़िता का आरोप है कि 19 अप्रैल को उसने रहरा थाना पहुंचकर मामले की तहरीर दी थी। लेकिन पुलिस द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। भाग्य से विवाहिता पर अभी कोई बच्चा नहीं है। प्रभारी निरीक्षक वरुण कुमार ने बताया कि ऐसा कोई मामला संज्ञान में नहीं है। तहरीर मिलेगी तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

कार की टक्कर से भाई-बहन घायल

गांव चौबारा में रिटायर्ड दरोगा की कार की टक्कर लगने से दो मासूम भाई बहन घायल हो गए। मौके पर जुटी भीड़ ने दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया है। मंगलवार की देरशाम को गांव निवासी जुम्मा का 10 वर्षीय पुत्र सुहान अपनी बहन निशा के साथ सड़क पार कर रहा था।

आरोप है कि इस दौरान वहां पर आई एक रिटायर्ड दारोगा के कार ने टक्कर मार दी। जिसकी वजह से दोनों भाई बहन का घायल हो गए। हादसे के बाद मौके पर जुटी भीड़ ने दोनों भाई बहन को एक निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया। जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.