Move to Jagran APP

संतान के लिए करा दी पति की शादी, पत्नी से टूटा नाता तो रो पड़ा पति Moradabad News

एसओ महिला थाना ज्योति सिंह ने बताया शिक्षिका ने अपनी इच्छा से पति से अलग रहने की इच्छा जताई है। पति उन्हें अपने साथ रखने को तैयार था। लेकिन वह अब साथ नहीं रहना चाहती हैैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 02:10 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jan 2020 02:10 PM (IST)
संतान के लिए करा दी पति की शादी, पत्नी से टूटा नाता तो रो पड़ा पति  Moradabad News
संतान के लिए करा दी पति की शादी, पत्नी से टूटा नाता तो रो पड़ा पति Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। शिक्षिका ने संतान के लिए पति की शादी करा दी। सौतन के आने के बाद शिक्षिका का घर में रहना मुश्किल हो गया। आए दिन की मारपीट से तंग आकर शिक्षिका ने मायके में रहने का निर्णय लिया है। यह है पूरा मामला 

loksabha election banner

बिजनौर के हसनपुर निवासी कानूनगो की बेटी 18 साल पहले विदा होकर बहजोई (सम्भल) आई थी। संतान नहीं हुई तो पति ने ठुकरा दिया। घर में मन नहीं लगा तो उसने इंटर कॉलेज में नौकरी कर ली। इस बीच देवर ने शिक्षिका से शादी कर ली। नौकरी की वजह से मझोला क्षेत्र में रह रहीं थीं। देवर के साथ जीवन गुजारने पर भी शिक्षिका के संतान नहीं हुई। इस पर शिक्षिका ने ही दूसरे पति के सामने दूसरी शादी करने का प्रस्ताव रखा। वह मना भी करता रहा लेकिन, शिक्षिका ने जिद कर डेढ़ साल पहले देवर की शादी करा दी। सौतन को घर लाने के लिए शादी की सारी खरीदारी भी शिक्षिका ने ही की। 

सौतन की वजह से होने लगी पिटाई

आरोप है दूसरी पत्नी आने के बाद पति ने शिक्षिका पर ध्यान देना बंद कर दिया। बात-बात पर मारपीट करनी शुरू कर दी। शिक्षिका को लगता था कि सौतन की वजह से ही उसकी पिटाई होती है। इससे शिक्षिका का दिल टूट गया। शिक्षिका को अकेलापन फिर से खलने लगा। पीडि़ता ने एसएसपी को पत्र देकर इंसाफ दिलाने की गुहार लगाई। एसएसपी ने मामला महिला थाने भेज दिया। 

शनिवार को महिला थाने में दोनों एक साथ पहुंचे। शिक्षिका का कहना था अब पति के साथ नहीं रह सकती। मेरी मां को पेंशन मिलती है। उन्हीं के साथ रहकर जीवन गुजार लूंगी। पति से कुछ भी नहीं चाहिए, कोई शिकायत भी नहीं है। दोनों ने शपथ पत्र देकर अलग होने का फैसला कर लिया। 

पति की आंखों में थे आंसू 

शिक्षिका के पति की आंखों में आंसू थे। उनका कहना था वह शिक्षिका को छोडऩा नहीं चाहते हैैं। अब इनकी इच्छा के आगे कुछ नहीं कर सकता। मैने कभी मारपीट नहीं की। शिक्षिका के लिए हमेशा मेेरे घर का दरवाजा खुला रहेगा। मुझे उनके आने पर कभी कोई आपत्ति नहीं होगी। 

अब मेरा मुरादाबाद से ही नाता खत्म

मुझे अब मुरादाबाद नहीं आना है। पति से नाता टूटने के बाद मुझे अब कभी यहां नहीं आना है। संबंध खराब होने की वजह सौतन रही। पति ने पीटा तो मुझे लगा सौतन ही पिटवाती है। मां के साथ मायके में रहूंगी। पति अपनी नई पत्नी के साथ खुश रहें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.