स्वार,( रामपुर) : दहेज में पांच लाख रुपये की मांग पूरी न करने पर ससुरालियों ने महिला के साथ मारपीट की। पति ने पत्नी को तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पुलिस ने महिला की ओर से पति समेत चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। 

बच्चे होने के बाद भी मांगते रहे दहेज 

गांव खौदकलां निवासी शकील अहमद ने अपनी बेटी शहनाज की शादी लगभग चार वर्ष पूर्व उत्तराखंड के केला खेड़ा निवासी मुहम्मद राशिद के साथ मुस्लिम रीति रिवाज के साथ की थी। हैसियत अनुसार दान दहेज भी दिया था। दहेज में पांच लाख रुपये की मांग पूरी न करने पर दहेजलोभी पति मुहम्मद राशिद, जेठ मुहम्मद आसिफ, सास शकीला बेगम, ननद नाजिया नाराज थे। शादी के बाद से ही प्रताडि़त करने के साथ ही मायके से पांच लाख रुपये लाने की मांग करने लगे थे। इस दौरान महिला के दो बच्चे भी हुए, लेकिन दहेजलोभी अपनी मांग पूरी करने पर अड़े रहे। मारपीट भी शुरू कर दी। 

विवाहिता को मारपीटकर घर से निकाला 

27 दिसंबर को उक्त लोग कमरे में घुस आए और किसी बात को लेकर विवाहिता से नोकझोंक शुरू कर दी। विवाहिता के विरोध पर उक्त लोगों ने लात-घूंसों से मारपीट कर घायल कर दिया और पति ने तीन तलाक भी दे दिया। विवाहिता मायके आ गई और परिजनों को सारी बात बताई। रविवार को पति ने पत्नी को फोन पर गाली-गलौज करने के साथ ही पुलिस में शिकायत करने पर बच्चों एवं विवाहिता को जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने विवाहिता की ओर से मिली तहरीर के आधार पर उक्त लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। कोतवाल सतेन्द्र कुमार ने बताया कि विवाहिता की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई है।  

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस