Move to Jagran APP

दो बीवियों के बीच बंट गए पति के दिन, दिलचस्प है ये कहानी Moradabad News

दो दिन एक के साथ तो दो दिन दूसरी के साथ रहेगा पति। इसके अलावा तीन दिन अपनी मर्जी से किसी के भी साथ रहने की है छूट।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 02:02 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2020 02:02 PM (IST)
दो बीवियों के बीच बंट गए पति के दिन, दिलचस्प है ये कहानी  Moradabad News
दो बीवियों के बीच बंट गए पति के दिन, दिलचस्प है ये कहानी Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। नारी उत्थान केंद्र में काउंसिलिंग के दौरान दो बीवियों का विवाद निपट गया। समझौते की शर्तों के मुताबिक कंपाउडर पति को अब दो-दो दिन बीवियों के साथ रहना होगा। अन्य दिनों के लिए वह आजाद है। अपनी इच्छा से वह किसी भी बीवी के पास भी रह सकता है। 

loksabha election banner

महिला ने एसपी को दिया शिकायती पत्र

थाना भोजपुर के मंसूरपुर गांव निवासी महिला ने एसएसपी को शिकायती पत्र दिया, जिसमें महिला ने बताया कि उसकी शादी भोजपुर के अटरिया गांव में हुई थी। उसका पति मुरादाबाद में एक बड़े चिकित्सक के यहां कंपाउडर है। उसके पास पांच बच्चे हैैं। इसके बावजूद पति दहेज के लिए परेशान कर रहा है। ससुराल वालों ने कार और एक लाख रुपये की मांग को लेकर उसे मारपीट करके घर से निकाल दिया। इतना ही नहीं चार महीने पहले उसके पति ने दूसरी शादी कर ली है। वह उसे साथ रखने को तैयार नहीं है। पांच बच्चों को लेकर मैैं कहां जाऊं। एसएसपी अमित पाठक ने मामले को गंभीरता से लेकर काउंसिलिंग के लिए नारी उत्थान केंद्र भेज दिया। काउंसिलिंग में कंपाउडर ने स्वीकार किया कि उसने दूसरी शादी कर ली है। बोला, पहली पत्नी को भी साथ रखने को तैयार है। काउंसलर के समझाने पर पहली पत्नी भी सौतन को स्वीकार करने को राजी हो गई। नारी उत्थान केंद्र की प्रभारी संध्या रावत ने बताया कि पहली पत्नी शर्तों के साथ पति के साथ रहने को राजी हो गई है। पति दो-दो दिन पत्नियों के साथ रहेगा।  

इन शर्तों के साथ हुआ समझौता

सप्ताह में दो दिन कंपाउडर पहली के पास रहेगा और दो दिन दूसरी बीवी के पास रहेगा। पहली पत्नी गांव के मकान में अपने बच्चों के साथ रहेगी। उसकी रसोई भी अलग होगी। पति पहली पत्नी के खर्चे के लिए आठ हजार रुपये महीना देगा। कोई भी पत्नी पैसा अपनी मां को नहीं देगी। पहली पत्नी के आने पर दूसरी पत्नी लड़ाई नहीं करेगी। दोनों एक दूसरे का सहयोग करेंगी। दोनों बीवियां अपनी-अपनी बातें किसी और के साथ शेयर नहीं करेंगी। छह मार्च को कंपाउडर पहली पत्नी को अपने घर बुलाकर ले जाएगा। 17 मार्च को फिर से तीनों को नारी उत्थान केंद्र आकर बताना होगा कि कैसे रह रहे हैैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.