Move to Jagran APP

संगीत की धुनों के साथ सुनाई देगा पीतलनगरी का इतिहास

मुरादाबाद में दिल्ली की तर्ज पर ओपेन ऑडिटोरियम बनेगा। इसमें संगीत की धुनों पर मुरादाबाद का इतिहास गूंजेगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Oct 2018 12:02 PM (IST)Updated: Tue, 30 Oct 2018 12:02 PM (IST)
संगीत की धुनों के साथ सुनाई देगा पीतलनगरी का इतिहास
संगीत की धुनों के साथ सुनाई देगा पीतलनगरी का इतिहास

मुरादाबाद। दिल्ली की तर्ज पर अपने शहर में भी ओपेन ऑडिटोरियम बनेगा। इसमें संगीत की धुनों के साथ पीतलनगरी का पूरा इतिहास सुनने को मिलेगा। मुरादाबाद विकास प्राधिकरण ने हर्बल पार्क में ओपेन ऑडिटोरियम बनाने का निर्णय लिया है। इसमें साउंड और लाइटिंग के माध्यम से भी दर्शकों का मनोरंजन किया जाएगा। इसके अलावा पार्क क्षेत्र में एक स्वीमिंग पूल भी बनाया जाएगा। ऑडिटोरियम अगले चार माह में बनकर तैयार हो जाएगा।

loksabha election banner

हर्बल पार्क में बनाया जाएगा ओपेन ऑडिटोरियम

लगभग 14 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुए नया मुरादाबाद स्थित हर्बल पार्क को और सजाने का काम किया जा रहा है। थीम पार्क बनाने की राह में प्राधिकरण के अफसर यहां पर ओपेन ऑडिटोरियम बनाने जा रहे हैं। प्राधिकरण ने लखनऊ में काम करने वाली एक कंपनी को हर्बल पार्क की जमीन लीज पर देने का निर्णय लिया है। ओपेन ऑडिटोरियम बनाने वाली यही कंपनी लाइट और साउंड सिस्टम के माध्यम से शो का प्रदर्शन करेगी। शहर के निवासियों के लिए यह एक अलग तरह का अनुभव होगा, लेकिन वहां घूमने के लिए चार्ज देना होगा। कितना चार्ज रहेगा यह अभी निर्धारित नहीं किया गया है। इसके लिए प्राधिकरण अफसरों ने कागजी तैयारी पूर्ण कर ली है। जल्द ही अनुबंध के माध्यम से कंपनी को कार्य करने की स्वीकृति प्रदान की जाएगी। तीस साल के लिए होगा अनुबंध

हर्बल पार्क में ओपेन ऑडिटोरियम का निर्माण करने वाली कंपनी के साथ 30 साल के लिए अनुबंध किया जाएगा। ऑडिटोरियम के साथ ही पार्क की देखरेख का जिम्मा भी इसी कंपनी को सौंपा जाएगा। एमडीए का बजट खर्च नहीं होगा

प्राधिकरण अफसरों ने बताया कि हर्बल पार्क में बनने वाले ओपेन ऑडिटोरियम के निर्माण में एमडीए कुछ भी खर्च नहीं करेगा। जिस कंपनी के साथ अनुबंध किया जा रहा है, वही कंपनी पार्क में ऑडिटोरियम बनाने का काम करेगी। इसके साथ ही प्रतिमाह जमीन का किराया भी कंपनी से लिया जाएगा। एमडीए उपाध्यक्ष कनकलता त्रिपाठी कहती हैं कि हर्बल पार्क में ओपेन ऑडिटोरियम के साथ ही स्वीमिंग पूल का निर्माण कराने का निर्णय लिया गया है। इस कार्य में एमडीए का कोई बजट खर्च नहीं होगा। लीज पर जमीन लेने वाली कंपनी स्वयं इस कार्य को पूरा करेगी। शहर के लोगों के लिए यह बेहतर तोहफा होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.