Move to Jagran APP

तबीयत है नासाज तो घर पर ही पहुंचेंगी दवाएं

आधुनिक होती दुनिया और हर रोज बदलती टेक्नोलॉजी के कारण अब घर बैठे ही दवाएं भी पहुंचेगीं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 01:01 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 01:01 PM (IST)
तबीयत है नासाज तो घर पर ही पहुंचेंगी दवाएं
तबीयत है नासाज तो घर पर ही पहुंचेंगी दवाएं

मुरादाबाद(प्रांजुल श्रीवास्तव):आधुनिक होती दुनिया और हर रोज बदलती टेक्नोलॉजी के कारण अब घर बैठे पिज्जा और बर्गर की तरह दवाओं की भी डिलीवरी मिल रही है। स्मार्ट फोन पर एक क्लिक करते ही आपके दरवाजे पर दवाइयां पहुंच जाएंगी। इतना ही नहीं दवाओं की डिलीवरी करने वाले एप बिना किसी मोलभाव के आपको तरह तरह के डिस्काउंट भी ऑफर करते हैं। प्ले स्टोर पर उपलब्ध कई एप तो 20 से 25 फीसद तक का डिस्काउंट अपने ग्राहकों को दे रहे हैं।

loksabha election banner

गूगल प्ले स्टोर पर दवाई बैंक, वन एमजी, मेड प्लस जैसी तमाम ऐसे एप हैं जो घर पर दवाओं की डिलीवरी करने का दावा करती हैं। आपको बस इन मोबाइल एप को डाउनलोड करना है। ये एप 100 रुपये से ज्यादा की दवाइयां खरीदने पर आपको बीस फीसद तक का डिस्काउंट देती हैं। दवाई का पर्चा करें अपलोड

-आपको पहले तो अपने मोबाइल पर एप डाउनलोड करना होगा। इसके बाद इसमें दवाइयों की डिलीवरी करने वाले विकल्प का चयन करते ही आपको पर्चा अपलोड करने का विकल्प दिया जाएग। पर्चा अपलोड करते ही आपका आर्डर स्वीकार्य हो जाएगा। निर्धारित समय बाद दरवाजे पर दवाइयां पहुंच जाएंगी।

घर बैठे होती हैं जांच

-सिर्फ दवाई की डिलीवरी ही नहीं ये एप घर बैठे कई जांच कराने की सुविधा भी देते हैं। इससे हम घर बैठे शुगर, ब्लड टेस्ट, बीपी जैसी जांचे करवा सकते हैं। बुजुर्गो के लिए किफायती और कारगर हैं एप

-इस तरह के एप खासतौर पर बुजुर्गो और गृहणियों के लिए खासे कारगर हैं। एप के माध्यम से बुजुर्ग बिना किसी दिक्कत के अपनी दवाईयां मंगवा सकते हैं साथ ही कई तरह की डिस्काउंट का भी लाभ उठा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.