Move to Jagran APP

Health center inspection : सम्भल में पहुंचे नोडल अधिकारी, सीएचसी में देखीं व्यवस्थाएं

Health center inspection नोडल अधिकारी सूर्यमणि लालचंद गुरुवार को सम्भल में थे। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 08:10 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 08:10 PM (IST)
Health center inspection : सम्भल में पहुंचे नोडल अधिकारी, सीएचसी में देखीं व्यवस्थाएं
Health center inspection : सम्भल में पहुंचे नोडल अधिकारी, सीएचसी में देखीं व्यवस्थाएं

सम्भल। शासन की ओर से जिले के लिए नामित नोडल अधिकारी ने सीएचसी का औचक निरीक्षण किया। जहां पर उन्होंने साफ-सफाई व्यवस्था के साथ कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे सर्वे की समीक्षा व ओपीडी की स्थिति को देखा। वही नोडल अधिकारी ने अस्पताल में आने वाले सभी लोगों की थर्मल स्क्रीङ्क्षनग कराने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

गुरुवार को नोडल अधिकारी सूर्यमणि लालचंद ने सम्भल स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी ने सबसे पहले अस्पताल की साफ सफाई की स्थिति को देखकर संतोष व्यक्त किया। इसके बाद वह ओपीडी में पहुंचे, जहां मरीजों की संख्या कम थी। जबकि उनके मरीजों के बीच शारीरिक दूरी बनी रहे इसके लिए वहां पर निशान लगाए हुए थे। निरीक्षण के दौरान ही नोडल अधिकारी ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे सर्वे अभियान के कार्यों की भी समीक्षा करते हुए कार्य में तेजी लाने व सर्वे के दौरान मिलने वाले आशंकित की तुरंत जांच कराने के निर्देश दिए, जिससे संक्रमण की रोकथाम की जा सके। उन्होंने स्टाफ से दवाओं आदि के आपूर्ति के संबंध में भी पूछताछ की। मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में भी पूछा। कोरोना संक्रमण को लेकर विशेष सावधानी बरतने की भी बात कही।

औचक निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी को सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त मिली। नोडल अधिकारी ने अस्पताल परिसर में आने वाले सभी लोगों की स्‍क्रीनिंग कराने केनिर्देश चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनीष आरोड़ा को दिए। इस दौरान एसडीएम राजेश कुमार, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जुहैब करीम, डॉ. नीरज शर्मा समेत अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.