अमरोहा,जेएनएन। इंटरनेशनल क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां कोरोना वायरस से फैली महामारी को भी कुछ लोगों द्वारा मजाक में लेने से व्यथित हैं। एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने वह जोया आई थीं। रेल व हवाई सेवाओं पर रोक लगने के बाद हसीन पिछले पांच दिनों से यहीं मौजूद हैं।

मंगलवार को दैनिक जागरण से विशेष बातचीत में हसीन जहां ने कहा कि कोरोना वायरस से दुनिया परेशान है। अपने देश में भी यह तेजी से फैल रहा है। कहा कि आपस में दूरी बनाए रखने से ही इसकी चैन को तोड़ा जा सकता है। इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लोगों से घरों में रहने की अपील कर रहे हैं। इसके बावजूद कई लोग इसके प्रति गंभीर नहीं हैं। कहती हैं कि युवाओं की टोली अभी भी सड़कों पर मस्ती करती हुई नजर आ रही है। टोकने पर भी वह इससे बाज नहीं आ रहे। सवाल उठाया कि इस तरह कैसे कोरोना की रोकथाम संभव हो पाएगी। हसीन जहां अपनी बेटी आयरा को कोलकाता में ही छोड़ कर आई हैं। वह बताती हैं की बेटी अपने ननिहाल में सुरक्षित है। उन्हें भी वापस कोलकाता लौटना है, मगर हवाई यात्रा पर रोक लगने के कारण वह फिलहाल यहीं पर हैं।

लूडो खेलकर व्यतीत कर रहीं हैं समय

जोया कस्बे में मोहम्मद शमी के घर रह रही हसीन उनके बच्चों के साथ लूडो खेल कर व सोशल मीडिया पर एक्टिव रहकर अपना समय व्यतीत कर रही हैं। वह कहती हैं कि इस समय वह 10 मिनट को भी घर से बाहर निकल रही हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि घर में रहकर कोरोना महामारी को हराने में सभी लोग सरकार का साथ दें।उल्लेखनीय है कि दो वर्ष पूर्व क्रिकेटर पति मोहम्मद शमी से विवादों के बाद हसीन जहां चर्चा में आई थी।

नहीं गई ससुराल

हसीन जहां की ससुराल डिडौली थाना क्षेत्र के गांव सहसपुर अलीनगर में है। कुछ माह पूर्व जब वह अपनी ससुराल गई थी तो मोहम्मद शमी के परिजनों से उनका विवाद हो गया था। इसके बाद पुलिस ने उन्हें जिला अस्पताल में रखा था। साथ ही उनके खिलाफ शांति भंग का मुकदमा भी कायम किया गया था। इस बार वह जोया में रहने के बावजूद अपनी ससुराल नहीं गईं। बताया कि न्यायपालिका पर उन्हें भरोसा है, इंसाफ मिलकर रहेगा। 

Posted By: Ravi Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस