मुरादाबाद, जेएनएन। Haridwar Dehradun Rail Route will be Closed Tomorrow : रेल प्रशासन नैनी जनशताब्दी व शताब्दी के यात्रियों को देहरादून से हरिद्वार तक लाने के लिए बुधवार को स्पेशल ट्रेन चलाने जा रही है। रेलवे लाइन के ऊपर काम होने के कारण बुधवार को नौ घंटे तक देहरादून व हरिद्वार के बीच रेल यातायात बंद रहेगा। देहरादून-हरिद्वार के बीच कासरो स्टेशन के पास रेललाइन के ऊपर राष्ट्रीय राजमार्ग का ओबर ब्रिज का निर्माण कराया जाना है। इसी के साथ मोतीचूर स्टेशन के पास रेल फाटक को बंद करने के लिए अंडरपास का निर्माण कराया जाना है।

दोनों काम बुधवार की सुबह साढ़े सात बजे से शाम पांच बजे तक किया जाएगा। इसके कारण रेल प्रशासन 13 अक्टूबर को काठगोदाम से देहरादून जाने वाली नैनी एक्सप्रेस, नई दिल्ली से देहरादून जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस, अमृतसर से देहरादून जाने वाली एक्सप्रेस को हरिद्वार तक चलाया जाएगा। इन ट्रेनों को वापसी में हरिद्वार से चलाया जाना है। इसी तरह प्रयाग-योगनगरी (ऋषिकेश) एक्सप्रेस, अहमदाबाद एक्सप्रेस को भी हरिद्वार तक चलाया जाएगा। रेल प्रशासन ने इन ट्रेनों के यात्रियों को हरिद्वार से देहरादून व योगनगरी तक जाने वाले यात्रियों के लिए कोई व्यवस्था नहीं की है। यात्री को अपने संसाधन से आगे की यात्रा करनी होगी।

वापसी में देहरादून से मुरादाबाद, काठगोदाम जाने वाले यात्रियों को नैनी जनशताब्दी और देहरादून से नई दिल्ली जाने वाले यात्रियों को शताब्दी एक्सप्रेस हरिद्वार में पकड़ने के लिए बुधवार शाम पांच बजे देहरादून से स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहे है। यह ट्रेन शाम छह बजे हरिद्वार पहुंच जाएगी। शाम 6:20 बजे शताब्दी एक्सप्रेस और शाम 6:30 बजे नैनी जनशताब्दी एक्सप्रेस को हरिद्वार से चलाया जाएगा।

प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर सिंह ने बताया कि देहरादून से नैनी जनशताब्दी व शताब्दी एक्सप्रेस में सवार होने वाले यात्रियों को यह सुविधा उपलब्ध कराया जाएगा। अन्य तीन ट्रेनें के यात्रियों को देहरादून व योगनगरी से अपने संसाधन द्वारा हरिद्वार आकर ट्रेन पकड़ना होगा।

Edited By: Samanvay Pandey