Move to Jagran APP

नोएडा में दो साल बाद नई उम्मीद के साथ सज रहा हस्तशिल्प मेला, 28 से 31 अक्टूबर तक लगेगा मेला

Handicrafts Fair 2021 हस्तशिल्प निर्यात संवर्धन परिषद का मेला 28 अक्टूबर से नोएडा एक्सपो मार्ट में लगने जा रहा है। दो साल बाद लग रहे मेला निर्यातकों के लिए नई उम्मीदों लेकर आया है। 31 अक्टूबर तक चलने वाले मेले को लेकर विदेशी खरीदार भी उत्साह दिखा रहे हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 07:16 AM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 04:31 PM (IST)
नोएडा में दो साल बाद नई उम्मीद के साथ सज रहा हस्तशिल्प मेला, 28 से 31 अक्टूबर तक लगेगा मेला
लगभग 1500 भारतीय प्रदर्शक होम्स, जीवन शैली, फैशन, फर्नीचर और वस्त्र उत्पादों से जुड़ी वस्तुओं को प्रदर्शित करेंगे।

मुरादाबाद, जेएनएन। Handicrafts Fair 2021 : हस्तशिल्प निर्यात संवर्धन परिषद का मेला 28 अक्टूबर से नोएडा एक्सपो मार्ट में लगने जा रहा है। कोरोना के बाद दो साल बाद लग रहे मेला निर्यातकों के लिए नई उम्मीदों लेकर आया है। 31 अक्टूबर तक चलने वाले मेले को लेकर विदेशी खरीदार भी उत्साह दिखा रहे हैं। ईपीसीएच के महानिदेशक डॉ. राकेश कुमार ने बताया कि इस आयोजन में लगभग 1500 भारतीय प्रदर्शक होम्स, जीवन शैली, फैशन, फर्नीचर और वस्त्र उत्पादों से जुड़ी वस्तुओं को प्रदर्शित करेंगे। इस आयोजन में दुनिया भर के विदेशी खरीदार इसमें शामिल होंगे। इस आयोजन में बड़ी संख्या में भारत में बाइंग कंसल्टेंट और घरेलू खुदरा स्टोरों के प्रतिनिधि भी हिस्सा लेंगे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि आयोजन से जु़ड़े प्रदर्शनी हाल, मेला सुविधाओं, थीम पैवेलियन आदि का निर्माण कार्य इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट, ग्रेटर नोएडा में पूरे जोर-शोर से चल रहा है। मेले के इस संस्करण में उत्तर प्रदेश से प्रदर्शकों की अधिकतम संख्या है, उत्तर प्रदेश से 640 प्रदर्शक और प्रतिभागी, राजस्थान राज्य के 252 प्रदर्शक, दिल्ली एनसीआर से 334 प्रदर्शक हिस्सा ले रहे हैं जबकि अन्य प्रदर्शक देश के पश्चिमी, पू्र्वी, उत्तरी और दक्षिणी आदि हिस्सों से हैं। ये सभी प्रतिभागी और प्रदर्शक विदेशी खरीदार समुदाय से निर्यात आर्डर हासिल करने के लिए अपने विशिष्ट और उत्कृष्ट उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि 90 देशों के खरीदारों के पूर्व-पंजीकरण के आधार पर यह स्पष्ट है कि चार दिनों के इस भव्य आयोजन के दौरान अच्छी व्यावसायिक गतिविधि और जानकारी हासिल किए जाने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.