Move to Jagran APP

गुड्डू पहाड़ी गैंग ने की थी ग्रामीण के घर लूट, दिल्ली दंगे का आरोपित भी गुनाह में शामिल Moradabad News

एसओजी की मदद से अजीमनगर पुलिस ने किया पर्दाफाश लूट के माल के साथ नौ बदमाश गिरफ्तार।

By Ravi SinghEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 11:30 AM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 11:30 AM (IST)
गुड्डू पहाड़ी गैंग ने की थी ग्रामीण के घर लूट, दिल्ली दंगे का आरोपित भी गुनाह में शामिल Moradabad News
गुड्डू पहाड़ी गैंग ने की थी ग्रामीण के घर लूट, दिल्ली दंगे का आरोपित भी गुनाह में शामिल Moradabad News

रामपुर,जेएनएन। अजीमनगर थाना क्षेत्र में 10 दिन पहले ग्रामीण के घर लूट की घटना का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। लूट की वारदात को गुड्डू पहाड़ी गैंग ने अंजाम दिया था। इस गैंग में दिल्ली के पांच बदमाश भी शामिल थे। एक बदमाश दिल्ली के भजनपुरा का है, जिसके दिल्ली दंगे में शामिल होने की जानकारी मिली है। इसकी तस्दीक के लिए स्थानीय पुलिस द्वारा दिल्ली पुलिस से संपर्क किया जा रहा है। खौद गांव निवासी नवाबजान के घर चार मार्च की रात बदमाश घुस गए थे। बदमाशों ने परिजनों को बंधक बनाकर नकदी, जेवर आदि 14 लाख का सामान लूट लिया था। विरोध करने पर परिवार के सदस्यों से मारपीट भी की थी। अगले दिन पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी। आइजी रमित शर्मा ने पीडि़त के घर पहुंचकर घटना की जानकारी ली थी और पुलिस को शीघ्र बदमाशों को पकडऩे के निर्देश दिए थे। पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम ने बदमाशों की धरपकड़ के लिए थाना पुलिस के अलावा एसओजी और सर्विलांस को भी लगाया था। शनिवार रात दो बजे पुलिस को बदमाशों के अजीमनगर क्षेत्र में होने की सूचना मिली। पुलिस ने उनका पीछा किया। लालपुर रोड पर खिरजपुर गांव के जंगल में बदमाशों ने पुलिस पर फायङ्क्षरग शुरू कर दी। पुलिस ने जवाबी फायङ्क्षरग करते हुए बदमाशों को पकड़ लिया। बदमाशों को रविवार को मीडिया के सामने लाया गया।

loksabha election banner

नौ बदमाश हुए गिरफ्तार

सीओ स्वार ब्रहमपाल ङ्क्षसह ने बताया कि नौ बदमाश गिरफ्तार किए गए हैं। इनके पास से नवाबजान के घर से लूट के 2.45 लाख रुपये भी मिले हैं। इसके अलावा छह तंमचे, एक बंदूक, 23 कारतूस और दो चाकू और टाटा सफारी कार बरामद हुई है। इस गैंग का लीडर सलीम उर्फ गुड्डू पहाड़ी है। वह मूल रूप से रामपुर का रहने वाला है। वर्तमान में दिल्ली में रहकर अपना गैंग चला रहा है। वह दिल्ली के थाना दयालपुर का हिस्ट्रीशीटर भी है। उसके खिलाफ दिल्ली के थाना खजूरीखास, थाना नंदनगरी, थाना पश्चिमी विहार ईस्ट, थाना मंगोलपुरी, थाना गोकुलपुरी, थाना शाहदरा, थाना ज्योति नगर, थाना कीर्तिनगर, थाना कोतवाली, थाना होजकाजी, थाना चांदनी चौक में लगभग 60 मुकदमे चोरी, लूट आदि धाराओं के दर्ज हैं। गैंग लीडर के साथ आठ अन्य बदमाशों में एक दिल्ली के भजनपुरा का फैसल उर्फ फैजल पुत्र जावेद भी शामिल है। उसके दिल्ली दंगे में शामिल होने की जानकारी मिली है। सीओ ने बताया कि दंगाइयों की सूची में उसका नाम शामिल है। उसने दिल्ली के किस थाना क्षेत्र में किस घटना को अंजाम दिया है, इसकी जानकारी की जा रही है। दिल्ली के अफसरों से भी बात की जा रही है।

टाटा सफारी से घटना करने निकला था गैंग

रामपुर : सीओ ब्रहमपाल ङ्क्षसह ने बताया कि यह गैंग टाटा सफारी गाड़ी से लूट की घटना को अंजाम देने के लिए निकलता था। इनका निशाना मुरादाबाद, सम्भल, रामपुर आदि शहर होते थे। यहां दिन भर रेकी करने के बाद रात में घटना को अंजाम देते थे। इसके अलावा दिल्ली के विभिन्न थाना क्षेत्रों से ई-रिक्शा चोरी करते थे। बाद में उन्हें मुरादाबाद, सम्भल, रामपुर आदि जिलो में लाकर बेच देत थे। इस गैंग में गुड्डू पहाड़ी के अलावा मुरादाबाद के थाना बिलारी के ग्राम तेवर खास का खालिद पतला भी शामिल है, जो बेहद शातिर है। उसके खिलाफ मुरादाबाद जिले के थाना कुन्दरकी, ठाकुरद्वारा, मूंढापांडे, मैनाठेर, जनपद सम्भल के थाना बनियाठेर एवं जनपद रामपुर के थाना खजुरिया, शाहबाद, शहजादनगर, टांडा आदि में लगभग 50 मुकदमे चोरी, लूट, हत्या, डकैती के दर्ज हैं। गैंग में अजीमनगर थाना क्षेत्र के ग्राम आंगा का नब्बू उर्फ नायब अली भी शामिल है, जिस पर चोरी, लूट और डकैती के 12 मुकदमे हैं। वह थाना अजीमनगर का हिस्ट्रीशीटर है।

गिरफ्तार बदमाशों के नाम

1. नब्बू उर्फ नायब अली पुत्र हसमत अली निवासी आंगा थाना अजीमनगर जनपद रामपुर।

2. सलीम उर्फ गुड्डू पहाड़ी पुत्र बाबू खां निवासी न्यू मुस्तफाबाद गली नंबर 20 थाना गोकुलपुरी दिल्ली।

3. खालिद पुत्र अलीदाद निवासी तेवर खास थाना बिलारी जनपद मुरादाबाद।

4. जाकिर पुत्र साबिर निवासी मुहल्ला कबूलपुरा काली कोठी के पास थाना कोतवाली शहर जनपद बदायूं।

5. नईम पुत्र मुस्तकीम निवासी मुहल्ला न्यू सीलमपुर शास्त्री पार्क ठेका बुलन्द मस्जिद के पास थाना शास्त्री पार्क दिल्ली 53।

6. निशाद पुत्र अब्दुल करीम उर्फ शब्बीर निवासी मुहल्ला नया मुस्तफाबाद गली नंबर 17, मकान नंबर 996 निकट भजनपुरा थाना गोकुलपुरी नई दिल्ली।

7. मोसिन उर्फ मौजम पुत्र बब्बू खां निवासी मुहल्ला नबादा रोड कस्बा व थाना गजरौला जनपद अमरोहा।

8. फैसल उर्फ फैजल पुत्र जावेद गुड्डू निवासी बड़ी मस्जिद के पास भजनपुरा गली नंबर 16, मकान नंबर सी 168 थाना भजनपुरा दिल्ली।

9. आजम पुत्र बाबू निवासी मुहल्ला करदमपुरी गली नंबर तीन, मकान नंबर 54, थाना ज्योतीनगर दिल्ली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.