Move to Jagran APP

फरार हिस्ट्रीशीटर का इतिहास खंगालने में जुटी जीआरपी

ट्रेनों में अपराध करने वाले 19 हिस्ट्रीशीटर लंबे समय से फरार चल रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 02:28 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 02:28 AM (IST)
फरार हिस्ट्रीशीटर का इतिहास खंगालने में जुटी जीआरपी
फरार हिस्ट्रीशीटर का इतिहास खंगालने में जुटी जीआरपी

मुरादाबाद,जासं : ट्रेनों में अपराध करने वाले 19 हिस्ट्रीशीटर लंबे समय से फरार चल रहे हैं। जीआरपी ने उनकी जानकारी जुटाने के लिए उनका इतिहास खंगालना शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

जीआरपी ने ट्रेनों में लंबे समय से अपराध करने वाले बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोल रखी है। इनकी लगातार निगरानी की जा रही है। मुरादाबाद जीआरपी क्षेत्र में 46 हिस्ट्रीशीटर हैं। जिसमें से तीन की मौत हो गयी है, बाकी 24 की लगातार जीआरपी की टीम निगरानी कर रही है। लंबे समय से 19 फरार चल रहे हैैं। जिसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है।

कोरोना संक्रमण के कारण ट्रेनें कम चल रही हैं। कंफर्म टिकट वाले यात्री ही सफर कर पा रहे हैं, इसलिए अपराध कम है। उत्तर प्रदेश पुलिस का मानना है कि ट्रेनों के चलने पर अपराध बढ़ जाएगा। जीआरपी अधिकारियों को आदेश दिया है कि ट्रेनों में अपराध करने वाले अपराधियों की निगरानी शुरू कर दें। इसके लिए सिविल पुलिस की मदद लें। जिस अपराधी के बारे में पता नहीं चल रहा है। इसकी जानकारी करने के लिए सिपाही व सब इंस्पेक्टर को लगाने का आदेश दिया है।

जीआरपी ने फरार 19 हिस्ट्रीशीटर तलाश करने के लिए योजना तैयार की है। टीम फरार बदमाशों के घर जाएंगी और उसके बारे में जानकारी करेंगी। गांव वालों से हिस्ट्रीशीटरों के दुश्मन के बारे में जानकारी की जाएगी। बदमाश जिस थाना क्षेत्र में रहने वाला है, उस थाने से रिकार्ड के बारे में जानकारी की जाएगी। पता चलने पर गिरफ्तार करने की कार्रवाई करेगा।

जीआरपी इंस्पेक्टर सुधीर कुमार ने बताया कि 19 हिस्ट्रीशीटर फरार हैं। जिसकी जानकारी करने के लिए टीम को लगाया गया है। इसके लिए ग्रामीणों व क्षेत्रीय पुलिस से मदद ली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.