Move to Jagran APP

बायोमेडिकल वेस्ट जलाने में ग्लोबल कंपनी पर 50 लाख जुर्माना Amroha News

जिला अस्पताल में जला दिया था कचरा! एनजीटी ने सीएमएस को जारी किया नोटिस!

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 09:45 AM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 09:45 AM (IST)
बायोमेडिकल वेस्ट जलाने में ग्लोबल कंपनी पर 50 लाख जुर्माना Amroha News
बायोमेडिकल वेस्ट जलाने में ग्लोबल कंपनी पर 50 लाख जुर्माना Amroha News

अमरोहा, जेएनएन। जिला अस्पताल में बायोमेडिकल वेस्ट जलाना ठेका कंपनी के कर्मचारियों को महंगा पड़ गया। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने मामले को गंभीरता से लेते हुए ऑल ग्लोबल कंपनी पर 50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। वहीं सीएमएस को नोटिस जारी किया है।

loksabha election banner

जिला अस्पताल का बायोमेडिकल वेस्ट (कूड़ा-कचरा) अस्पताल के पीछे मोर्चरी हाउस के बराबर में डाला जाता है। इसके उठाने का ठेका गाजियाबाद की ऑल ग्लोबल कंपनी के पास है। आरोप है ठेका कंपनी के कर्मी कई-कर्ई दिन में कूड़ा कचरा उठाने आते हैं। इसके चलते निर्धारित स्थान पर कूड़े कचरे का ढेर लग जाता था। आरोप है सीएमएस की शिकायत पर तीन मार्च को कंपनी के कर्मी कूड़ा- कचरा उठाने आए लेकिन, उन्होंने उसे उठाकर ले जाने की बजाय उसमे आग लगा दी। एनजीटी के संज्ञान में मामला आया तो उसने गंभीरता से लिया और ठेका कंपनी को जिम्मेदार ठहराते हुए 50 लाख रुपये का जुर्माना लगा दिया। इस संबध में सीएमएस को भी नोटिस जारी किया गया है। इस बारे में नोडल अधिकारी डॉ. हरिदत्त नेमी ने बताया एनजीटी ने कचरा जलाने के मामले में कंपनी पर 50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। कचरा प्रबंधन को लेकर गंभीरता बरती जाएगी और निगरानी की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.