Move to Jagran APP

रामपुर में प्रेमी के साथ युवती ने बसाया घर, परिवार के लोगों ने तोड़ लिया रिश्‍ता

शादी का रिश्ता टूट जाने के बाद भी युवक और युवती एक दूसरे से मिलते रहे। परिजनों के रिश्ते से इन्कार करने के बाद उन्होंने अपने अलग दुनिया बसाने की ठान ली। उन्होंने प्रेम विवाह भी कर लिया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 01:45 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 01:45 PM (IST)
रामपुर में प्रेमी के साथ युवती ने बसाया घर, परिवार के लोगों ने तोड़ लिया रिश्‍ता
रामपुर में प्रेमी के साथ युवती ने बसाया घर, परिवार के लोगों ने तोड़ लिया रिश्‍ता

रामपुर, जेएनएन। मिलक में घर से कुुछ दिन पूर्व फरार हुई युवती अपने प्रेमी को लेकर कोतवाली पहुंची। पुलिस को अपने बालिग होने के सर्टिफिकेट दिखाते हुए अपनी मर्जी से प्रेमी के साथ रहने की बात कही।

loksabha election banner

इस पर पुलिस ने युवती के परिजनों को कोतवाली बुलाया। युवती प्रेमी के साथ जाने की जिद पर अड़ी रही। पुलिस ने युवती को बालिग मानकर उसे प्रेमी के साथ जाने की इजाजत दे दी। कोतवाली क्षेत्र के गांव निवासी युवती का 1 वर्ष पूर्व उसके परिजनों ने समीप के गांव के युवक से रिश्ता तय किया था। रिश्ता तय हो जाने पर युवक और युवती घंटों फोन पर बातें करते। दोनों अपने-अपने घरों से बहाना करके निकलते और गुपचुप तरीके से मुलाकात करते। धीरे-धीरे दोनों में प्रेम संबंध स्थापित हो गए। इसी दौरान किसी बात को लेकर दोनों के परिजनों में नाराजगी हो गई और दोनों की शादी का रिश्ता तोड़ दिया गया। रिश्ता टूट जाने के बावजूद भी युवक और युवती आपस में मिलते जुलते रहे। युवती के परिजनों को जब उसके युवक से मिलने और प्रेम संबंधों का पता चला तो उन्होंने उसके घर से बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी। युवती ने युवक के साथ शादी करने की जिद की लेकिन परिजनों ने उसकी बात नहीं मानी। युवती ने अपने प्रेमी से फोन पर संपर्क कर घर से भाग कर शादी करने का फैसला लिया। फोन पर दो उन्हें घर से भागने की प्लानिंग की। शुक्रवार की रात मौका मिलने पर दोनों अपने-अपने घर से फरार हो गए सुबह होने पर युवती को कमरे में ना पाकर परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई और यू ने कोतवाली में युवती की गुमशुदगी की सूचना दी। इसके साथ ही युवक और उसके परिजनों पर युवती के अपहरण का आरोप भी लगाया था पुलिस ने मामले की जांच कि मामला प्रेम संबंधों का निकलने पर पुलिस ने दोनों की खोजबीन शुरू की। सोमवार की दोपहर 1:00 बजे युवती अपने प्रेमी को लेकर कोतवाली पहुंची और उसने स्वयं को बालिग बताते हुए स्कूल के सर्टिफिकेट और जन्म प्रमाण पत्र आदि दिखाया। पुलिस ने युवती के परिजनों को कोतवाली बुलाया। परिजनों ने युवती से संबंध तोड़ने और जीवन भर ना रखने की बात कहते हुए अपने अपने घर चले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.