मुरादाबाद। जिगर कालोनी की एक युवती ने प्रेमी से बातचीत करने पर पिता और भाई पर परेशान करने का आरोप लगाते हुए शिकायत की। प्रेमी से निकाह कराने का वादा करने पर महिला थाने से पिता और भाई को रिहाई मिली। 

यह है पूरा मामला 

एमए पास एक युवती महिला थाने पहुंच गई। उसका कहना था कि वह मुहल्ले के ही एक युवक से प्यार करती है। उससे शादी करना चाहती है। हमारे बीच दो साल से रिश्ता बना हुआ है। लेकिन, पिता और भाई मेरी बात नहीं मान रहे। मेरी मां नहीं हैं। इसलिए परिवार वाले ज्यादा परेशान करते हैं। खर्चे के लिए पैसा भी नहीं देते हैैं। 

परिजनों को बुलाया गया थाने

महिला थाने की एसओ ज्योति सिंह ने युवती के पिता और भाई को थाने बुलाया तो उनके साथ मुहल्ले के अन्य लोग भी आ गए। बातचीत में परिजनों का कहना था कि हम बेटी की अच्छे परिवार में शादी कराना चाहते हैं। बेटी जिस युवक को चाहती है वह अपने पिता के पास बर्तनों की छिलाई का काम करता है। एसओ महिला थाना ने  पिता और भाई को समझाया। इसके बाद दस रुपये के स्टाम्प परिवार वालों ने लिखकर दिया कि वह युवती की पंसद के लड़के से ही निकाह कराएंगे। जबरन अन्य युवक से रिश्ता नहीं होगा। उसके साथ कोई मारपीट नहीं करेंगे। एसओ महिला थाना ज्योति सिंह ने बताया कि युवती के परिवार वाले बातचीत के जरिए मामला सुलझाने की बात करके उसे साथ ले गए हैैं। इसके बाद भी युवती को दिक्कत होगी तो युवती की तहरीर पर कार्रïवाई करेंगे। 

 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस