Move to Jagran APP

प्यार में सना से सोनम बनी युवती की मौत, मतांतरण करके अजय से की थी दूसरी शादी

Religion Change for Love प्यार की खातिर सना से सोनम बनी महिला की मंगलवार की रात मौत हो गई। पहले पति को तलाक देकर मतांतरण करके प्रेमी से शादी करने वाली सोनम का शव कमरे में फांसी के फंदे पर लटका मिला।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Wed, 10 Aug 2022 05:18 PM (IST)Updated: Wed, 10 Aug 2022 05:18 PM (IST)
Religion Change for Love : हरथला में फांसी के फंदे पर लटका मिला है शव

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। Religion Change for Love : प्यार की खातिर (For Love) सना (Sana) से सोनम (Sonam) बनी महिला की मंगलवार की रात मौत हो गई। पहले पति को तलाक (Talaq) देकर मतांतरण (Religion Change) करके प्रेमी से शादी (Love Marriage) करने वाली सोनम का शव कमरे में फांसी के फंदे पर लटका मिला।

loksabha election banner

महिला ने आत्महत्या (Suicide) की या उसकी हत्या (Murder) की गई, इसकी पुलिस अभी जांच कर रही है। लेकिन महिला के परिवार वालों ने हत्या की आशंका जताई है। महिला के मायके वालों का कहना है कि महिला का पति शराब पीने के बाद उसे मारता पीटता था। दहेज के लिए उसका उत्पीड़न करता था।

पौने दो महीने पहले की थी प्रेमी से शादी

मुरादाबाद के गोकुलदास रोड की सना ने सोनम बनकर पौने दो महीने पहले प्रेमी अजय कुमार से शादी करने को धर्म परिवर्तन कर लिया। लेकिन, जिन सपनों के लिए उसने पहले पति से तलाक ली थी, उसके वह सपने चकनाचूर हो गये। युवती का शव फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला है। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव स्वजन को सौंप दिया है। 

पहले रेहान से हुआ था प्यार

थाना मुगलपुरा के गोकुलदास की रहने वाली सन्नो बेगम ने अपनी 22 वर्षीय बेटी सना की शादी करीब दो साल पहले बारसी नगर निवासी सैय्यद रेहान के साथ की थी। रेहान और सना को एक-दूसरे से प्यार हो गया था। स्वजन को पता लगने पर सना की इच्छा से ही उसकी शादी रेहान से हुई थी।

रेहान से तलाक लेकर अजय के साथ रहने लगी थी

आरोप है कि शादी के बाद रेहान ने उसे तंग करना शुरू कर दिया। इस दौरान पड़ोस में ही हाथी वाले मंदिर के पास रहने वाला अजय दिवाकर उसके संपर्क में आ गया। अजय दिवाकर ने सना को प्रेमजाल में फंसा लिया। सना तीन महीने पहले रेहान से तलाक लेकर अपने घर आकर रहने लगी।

मायके से मौका पाकर अजय दिवाकर से साथ चली गयी। 18 मई को सना ने सोनम बनकर अजय दिवाकर से शादी कर ली। अजय दिवाकर उसे साथ लेकर हरथला में अपनी बुआ के घर में रहने लगा। सना के भाई उस्मान का आरोप है कि अजय आए दिन शराब पीकर उसे मारता था। इससे वह बुरी तरह परेशान हो गयी।

अजय दहेज के लिए करने लगा उत्पीड़न

उसने मां सन्नो को फोन करके सारी बात बताई। अजय ने हमारी मां को फोन कर गाली-गलौज की और दहेज की मांग करने लगा। मां ने उसे करीब 20 हजार रुपये नकद दे दिये। कहा था कि रक्षाबंधन के बाद दहेज भी दे देंगे। लेकिन, इसके बाद भी उसका जुल्म करने का सिलसिला नहीं थमा।

मंगलवार की रात दस बजे पुलिस कर्मियों से उन्हें सूचना मिली कि सना की लाश फांसी के फंदे पर लटकी मिली है। हमने मौके पर जाकर देखा तो लाश मोर्चरी में रखी थी। अजय दिवाकर ने बताया कि सना ने आत्महत्या कर ली है। दरवाजा बंद करके वह फांसी के फंदे पर झूल गयी।

वह अपने घर गया हुआ था। वहां से लौटकर देखा तो बमुश्किल दरवाजा खोला है। सना के स्वजन को अजय की बात पर विश्वास नहीं है। उन्होंने अजय दिवाकर, उसके भाई और उसके माता-पिता के खिलाफ मुकदमा लिखाने को तहरीर दे दी है। प्रभारी निरीक्षक गजेंद्र सिंह ने बताया कि मामले में मुकदमा लिखकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। पति को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.