Move to Jagran APP

मुरादाबाद में कोरोना संक्रमित शवों का निश्शुल्क होगा अंतिम संस्कार, नगर न‍िगम ने बनाई रणनीति

Moradabad Coronavirus News नगर निगम में श्मशान घाट व कब्रिस्तान प्रबंध समितियों के साथ बैठक हुई। इसमें शासनादेश के तहत कोरोना संक्रमितों के शवों का निश्शुल्क दाह संस्कार व दफन कराने को लेकर नगर आयुक्त संजय चौहान ने बैठक ली।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 03:32 PM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 03:32 PM (IST)
मुरादाबाद में कोरोना संक्रमित शवों का निश्शुल्क होगा अंतिम संस्कार, नगर न‍िगम ने बनाई रणनीति
कोरोना संक्रमितों का आधार व कोरोना पाजिटिव का प्रमाण पत्र लिए जाएंगे।

मुरादाबाद। नगर निगम में श्मशान घाट व कब्रिस्तान प्रबंध समितियों के साथ बैठक हुई। इसमें शासनादेश के तहत कोरोना संक्रमितों के शवों का निश्शुल्क दाह संस्कार व दफन कराने को लेकर नगर आयुक्त संजय चौहान ने बैठक ली।

loksabha election banner

बैठक में श्मशान व कब्रिस्तान के प्रबंध कमेटी के लोगों ने कहा कि बहुत से लोग निश्शुल्क अंतिम संस्कार व दफन नहीं चाहते हैं लेकिन, कई गरीबों की वह पहले से मदद करते आए हैं। इस पर नगर आयुक्त ने कहा कि जो दाह संस्कार व दफन कराने में सक्षम नहीं हैं तो उनका आधार व कोरोना से मौत का प्रमाण पत्र दिए जाने पर 5000 रुपये श्मशान घाट व कब्रिस्तान की कमेटियों को दिए जाएंगे। तय हुआ कि मृतक प्रमाण पत्र नगर निगम को सौंपे जाएंगे जिनका भुगतान नगर निगम करेगा। नगर निगम को राज्य वित्त निधि व अपने स्रोतों से भुगतान करने को नगर विकास विभाग उप्र शासन की ओर से आदेश हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.