Move to Jagran APP

मुरादाबाद में कंपनी की फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर 15 लाख रुपये की धोखाधड़ी

शहर के व्यापारी के साथ पंजाब के लुधियाना स्थित एक कंपनी मालिक ने 15 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर ली। नियमों का हवाला देते हुए व्यापारी से सिक्योरिटी मनी के रूप में पैसे खाते में जमा कराकर माल भेजा गया था।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 14 Feb 2021 01:05 PM (IST)Updated: Sun, 14 Feb 2021 01:05 PM (IST)
मुरादाबाद में कंपनी की फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर 15 लाख रुपये की धोखाधड़ी
कंपनी के मालिक व उसके बेटे के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।

मुरादाबाद, जेएनएन। शहर के व्यापारी के साथ पंजाब के लुधियाना स्थित एक कंपनी मालिक ने 15 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर ली। नियमों का हवाला देते हुए व्यापारी से सिक्योरिटी मनी के रूप में पैसे खाते में जमा कराकर माल भेजा गया था। लेकिन तय रकम के अनुसार जब माल नहीं मिला तो व्यापारी ने अपनी रकम वापस करने की मांग की तो वह गाली-गलौज की गई। जान से मारने की धमकी दी गई। पीड़ित व्यापारी ने नागफनी थाने में पहुंचकर कंपनी के मालिक व उसके बेटे के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha election banner

नागफनी थाना क्षेत्र के नवाबपुरा निवासी आसिम नईम की मैट्रो ट्रेडर्स के नाम से फर्म है। फर्म के जरिए वह बिस्कुट, वाशिंग पाउडर के साथ ही अन्य घरेलू उपयोग के सामान की थोक खरीदारी करते हैं। आसिम नईम ने बताया कि कुछ दिनों पूर्व उन्हें राशिद हुसैन नाम का व्यक्ति मिलने आया था। उसने बताया कि वह पंजाब स्थित लुधियाना शहर के गुड टाइम्स वैंचर्स इंडिया इंक कंपनी में काम करता है। यह कंपनी बिस्कुट और वाशिंग पाउडर बनाती है, उसने कंपनी के साथ कारोबार करने की बात कही। व्यापारी आसिम नईम ने राशिद की बात पर विश्वास करके कंपनी के साथ कारोबार करने के लिए तैयार हो गए, और बतौर सिक्योरिटी मनी के रूप में 15 लाख रुपये कंपनी के खाते में जमा करा दिए। कंपनी के खाते में पैसे पहुंचने के बाद पीड़ित व्यापारी को लगभग सात लाख का माल भेजा गया लेकिन करीब पांच माह तक माल की बिक्री के लिए कोई प्रचार-प्रसार नहीं किया गया। इस बात की शिकायत कंपनी के एमडी से की। कंपनी के एमडी नरेंद्र कुमार छिब्बर व उनके बेटे बक्शी संकल्प छिब्बर ने शिकायत सुनने के बाद कोई बेहतर रिस्पांस नहीं दिया, उल्टे नियमों की जानकारी देने के बाद माल वापस मंगाने के साथ ही जल्द 15 लाख रुपये वापस करने की बात कही। काफी समय पर पैसा वापस नहीं आने पर पीड़ित ने नागफनी थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। 

यह भी पढ़ें 

Haridwar Kumbh Mela 2021 : कुंभ श्रद्धालुओं को एसएमएस से म‍िलेगी ट्रेनों की जानकारी, दो घंटे पहले पहुंचेगा रेलवे का मैसेज

Pulwama Terror Attack : धमाका इतना तेज था क‍ि स्‍टेयरिंग पर कांप गए थे हाथ, मुरादाबाद के भीम स‍िंंह चला रहे थे बस

चेहरे और गर्दन की मांसपेशियां को मजबूत बनाएगा ग्रीवा चालन योग आसन, यह है करने का तरीका 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.