मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Thakurdwara PRV Muzaffarnagar Fake police personnel Inquiry : पुलिस व‍िभाग में फर्जी नौकरी करने के मामले में जीजा और साले ने खुलककर एक-दूसरे का साथ द‍िया। यही वजह रही क‍ि दोनों ने म‍िलकर कई सालों तक पुलिस अधिकार‍ियों की आंखों में धूल झोंकने का काम क‍िया। फर्जीवाड़ में अभी कई राज का पर्दाफाश होना अभी बाकी है। पुलिस फर्जी पुलिस कर्मी सुनील की तलाश कर रही है। जीजा अन‍िल ने पुलिस व‍िभाग से इस्‍तीफा द‍िए बगैर ही श‍िक्षा व‍िभाग में नौकरी करनी शुरू कर दी थी।

पीआरवी में वर्दी पहनकर ड्यूटी कर रहा फर्जी स‍िपाही सुनील कुमार ने इंटर तक की पढ़ाई है। वहीं, उसके जीजा अनिल कुमार ने बीएड के बाद शिक्षक पात्रता की परीक्षा भी पास की थी। पकड़े जाने पर आरोप‍ित जीजा जवाब देने से बचता रहा। वह अफसरों को भटकाने के लिए बार-बार खुद के डिप्रेशन में होने की बात कह रहा था। चालाकी दिखाते हुए अफसरों के ज्यादातर सवालों का जवाब नहीं दे रहा था। आज आरोप‍ित को जेल भेजा जा सकता है।

आरोपित सिपाही से पूछताछ करने के साथ ही भागे हुए आरोपित की तलाश की जा रही है। दोनों के खिलाफ आपराधिक साजिश रचने के साथ ही अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की गई है।

डॉ. अनूप कुमार, सीओ ठाकुरद्वारा

​​​​​यह भी पढ़ें :-

UP Police : पुलिस व‍िभाग में बड़ा फर्जीवाड़ा, मुरादाबाद में पांच साल से जीजा की जगह साला कर रहा था नौकरी

Fraud in UP Police : आठ हजार रुपये प्रतिमाह देकर साले को बनाया था फर्जी पुलिस कर्मी, सेल्यूट और सलामी का दिया था प्रशिक्षण

Fraud in UP Police : एक तस्‍वीर ने खोल दी जीजा और साले के फर्जीवाड़े की पोल, सात सौ स‍िपाह‍ियों का चेक क‍िया जा रहा डाटा

Indian Railways : रेलवे ने यात्र‍ियों को दी बड़ी राहत, जल्‍द चलने लगेंगी ये 42 ट्रेनें, यहां देखें पूरी सूची

Edited By: Narendra Kumar