Move to Jagran APP

Fraud in UP Police : मुरादाबाद के तीन हजार सिपाहियों का खंगाला जाएगा डाटा, अफसरों के सामने होगी परेड

पुलिस विभाग में जीजा-साले का फर्जीवाड़ा पकड़े जाने के बाद विभागीय अफसर चौकन्ने हो गए हैं। इस मामले को अधिकारियों ने गंभीरता से लेते हुए जिले के सभी पुलिस कर्मियों का दोबारा से सत्‍यापन कराने का न‍िर्णय ल‍िया है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 20 Jun 2021 10:56 AM (IST)Updated: Sun, 20 Jun 2021 10:56 AM (IST)
Fraud in UP Police : मुरादाबाद के तीन हजार सिपाहियों का खंगाला जाएगा डाटा, अफसरों के सामने होगी परेड
फर्जी सिपाही का मामला उजागर होने के बाद अफसर करेंगे सिपाहियों का सत्यापन।

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Thakurdwara PRV Muzaffarnagar Fake police personnel Inquiry : पुलिस विभाग में जीजा-साले का फर्जीवाड़ा पकड़े जाने के बाद विभागीय अफसर चौकन्ने हो गए हैं। इस मामले को अधिकारियों ने गंभीरता से लेते हुए जिले की पीआरवी, पुलिस लाइन के साथ ही थानों में तैनात लगभग तीन हजार सिपाहियों के दस्तावेजों का दोबारा से सत्यापन कराने के साथ ही अफसरों के सामने परेड कराने का निर्णय लिया है। इसमें पीआरवी में तैनात सिपाहियों के दस्तावेजों के सत्यापन करने के साथ ही उनकी परेड की कार्रवाई शुरू हो चुकी है।

loksabha election banner

जनपद के 20 थाना क्षेत्रों में कानून व्यवस्था को मजबूत करने के लिए 74 पीआरवी (पुलिस रिस्पांस व्हीकल) तैनात है। इन व्हीकल में करीब सात सौ पुलिस कर्मी कार्यरत हैं। इसके साथ ही थानों में लगभग 2300 सिपाहियों का स्टाफ है। ठाकुरद्वारा पीआरवी में फर्जी सिपाही सुनील कुमार के पकड़े जाने के बाद अब सभी सिपाहियों के सत्यापन का निर्णय लिया गया है। इन सिपाहियों के दस्तावेजों को चेक करने के साथ ही अफसरों के सामने परेड का निर्णय लिया गया है। पीआरवी कार्यालय में शुक्रवार से एएसपी सिविल लाइंस अनिल कुमार यादव के सामने सिपाहियों की परेड और दस्तावेजों के सत्यापन का काम शुरू हो चुका है। बीते दो दिनों में ढाई सौ से अधिक सिपाहियों के दस्तावेजों की जांच करने के साथ ही उनकी परेड हो चुकी है। वहीं, अब पुलिस लाइन के साथ थाने में तैनात सिपाहियों की भी परेड कराने के साथ दस्तावेज चेक करने के जिम्मेदारी संबंधित सीओ और एसपी को सौंपी गई है। एसपी देहात विद्यासागर मिश्र ने बताया कि इस मामले को लेकर किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जा रही है। सिपाहियों के दस्तावेजों के साथ ही व्यक्तिगत सत्यापन करने की कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें :-

Fraud in UP Police : जीजा की जगह पुलिस की नौकरी करने वाला साला गिरफ्तार, दोनों आरोप‍ितों को भेजा जेल

रामपुर में बिन ब्याही मां ने बच्ची को दिलाया पिता का नाम, पहले से शादीशुदा प्रेमी से क‍िया न‍िकाह, पढ़ें पूरा मामला

Fraud in UP Police : वर्दी पहनकर पीआरवी कर्मियों के प्रशिक्षण में भाग लेने पहुंचा था फर्जी सिपाही

Fraud in UP Police : श‍िक्षा व‍िभाग के एक कागजात ने खोल दी जीजा और साले की पोल, एक दस्‍तावेज पर थी आपत्ति 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.