मुरादाबाद। ऑनलाइन साक्षात्कार के नाम पर कोई ठग किसी आवेदक को कॉल कर ठगी न कर लें, इसके लिए सेवायोजन विभाग ने तैयारी कर ली है। रोजगार के लिए आवेदन करने के बाद विभाग की ओर से आवेदको को एक मैसेज भेजा जाएगा जिसमें यह जानकारी दी जाएगी कि रोजगार मेले के दिन किस नंबर से कॉल की जाएगी जिससे कोई भी ठग अंजान नंबर से कॉल पर किसी प्रकार से ठगी न कर सकें।

इस बारे में जानकारी देते हुए सहायक निदेशक सेवायोजन कमल किशोर ने बताया कि विभाग की ओर से 22 जुलाई को ऑनलाइन रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा जिसमें भाग लेने वाली कंपनियां टेलीफोन, वीडियो काङ्क्षलग के माध्यम से ऑनलाइन साक्षात्कार लेंगी। रोजगार मेले में शामिल होने के लिए बेरोजगार व्यक्ति 21 जुलाई को दोपहर दो बजे तक ही आवेदन कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि जिन अभ्यर्थियों ने पूर्व में अपना पंजीयन सेवायोजन पोर्टल पर करा लिया है वह अपनी लॉगिन आइडी, पासवर्ड से अपना यूजर अकाउंट खोलेंगे और रोजगार मेले में ऑनलाइन प्रतिभाग के लिए जनपद मुरादाबाद का चयन कर उपलब्ध कंपनियों में अपनी योग्यतानुसार साक्षात्कार कंपनी का चयन करें। चयनित अभ्यर्थियों को फोन पर एसएमएस के माध्यम से कंपनियों द्वारा सूचित किया जाएगा।

एक दिन पहले आएगा संदेश

ऑनलाइन रोजगार मेला जिस दिन आयोजित किया जाएगा, ठीक एक दिन पहले रोजगार मेले के लिए पंजीकृत बेरोजगार अभ्यर्थियों के पास सेवायोजन विभाग की ओर से संदेश भेज कंपनी की ओर से आने वाले फोन नंबर की जानकारी दी जाएगी।

झांसे में आ जाते हैं युवा 

बेरोजगारी की मार झेल रहे युवा नौकरी का नाम सुनते ही झांसे में आ जाते हैं। धोखेबाज इसका फायदा उठाते हैं।इसकी वजह से आए दिन ठगी के मामले सामने आते रहते हैं। युवाओं को इसी तरह की परेशानियों से निकालने के लिए विभाग की ओर से रणनीति तैयार की गई है।

Edited By: Narendra Kumar