Move to Jagran APP

चार वर्ष पहले ही फिल्म जगत ने दिया था कोरोना वायरस का संकेत Sambhal News

फिल्म इंडिया वर्सेस जापान ने देश को पहले ही कर दिया था सावधान। कोरोना पर ऐसी क्या रिसर्च थी जो आज हकीकत बन कर सामने आई।

By Ravi SinghEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 03:02 PM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 03:02 PM (IST)
चार वर्ष पहले ही फिल्म जगत ने दिया था कोरोना वायरस का संकेत Sambhal News
चार वर्ष पहले ही फिल्म जगत ने दिया था कोरोना वायरस का संकेत Sambhal News

 सम्भल (पंकज शर्मा )। कहते हैं कि कभी-कभी फिल्मी कहानी भी सच साबित हो जाती है। हम बात कर रहे हैं 4 वर्ष पहले बनी फिल्म इंडिया वर्सेस जापान की। इस फिल्म में कोरोना वायरस की तर्ज पर पूरी कहानी को दर्शाया गया था जो आज हकीकत साबित हो रही है।

loksabha election banner

पूरी दुनिया में है कोरोना की दहशत

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस को लेकर लोगों में दहशत बनी हुई है और लोग बीमार होने साथ-साथ मौत का शिकार हो रहे हैं। दिन पर दिन कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार की शाम को 8 बजे देश को सम्बोधित करते हुए रविवार को पूरे देश में जनता कफ्र्यू का एलान किया है। जो महामारी पूरी दुनिया में आज फैल रही है इसको लेकर फिल्म निर्माताओं ने पिछले चार वर्ष पूर्व इंडिया वर्सेस जापान के नाम से फिल्म बनाई थी जिसमें दर्शाया गया था कि जापान से एक व्यक्ति इंडिया में आया और उसकी आंखों में कोई ऐसा वायरस फिट किया गया था वह जिस व्यक्ति से अपनी आंखें मिलाता था तो उसे बेहोश कर देता था। इस तरह जापान से आए उस व्यक्ति ने फिल्म में आंखों से भारत के बहुत लोगों को अपने जाल में फंसाया और पूरे देश में उसने उस वायरस की महामारी फैला दी थी। फिल्म के माध्यम से दिखाया गया कि पूरे देश के लोग त्राहि-त्राहि कर उठे। फिल्म में यह भी बताया गया था कि आने वाले वर्षों में ऐसा हकीकत में देखने को मिलेगा, और आज वह फिल्म की स्टोरी कोरोना वायरस के रूप में बिल्कुल सही साबित हो रही है। आज कोरोना नाम का वायरस पूरी दुनिया में फैलकर लोगों को अपना शिकार बना रहा है और थमने का नाम नही ले रहा है।

फिल्म का लोग कर रहे हैं जिक्र

अब सवाल यह है कि फिल्म निर्माता ने फिल्म बनाने से पहले इस क्या रिसर्च की जो कि आज उस फिल्म की स्टोरी इतनी सटीक साबित हो रही है। जो लोग इस बात पर यकीन करने में संकोच कर रहे हों तो नेट पर सर्च करके इस मूवी को देखें।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.