मुरादाबाद, जेएनएन। मंडल के अमरोहा ज‍िले के मंडी धनौरा थाना क्षेत्र में एक और युवक का तमंचा लहराते हुए वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में युवक तमंचे से फायर भी कर रहा है। एक सप्ताह के अंदर अवैध तमंचे के तीन मामले सामने आने के बाद लोगों में भय का माहौल है।  हालांक‍ि गुरुवार को पुलिस ने मामले कार्रवाई करते हुए दो आरोप‍ितों को पकड़ ल‍िया। उनके पास से अवैध हथ‍ियार भी बरामद कर ल‍िए गए हैं। 

बता दें कि थाना क्षेत्र में लगातार नवयुवकों द्वारा अवैध तमंचे लहराने के वीडियो वायरल हो रहे हैं। पिछले दो मामलों में एक में पुलिस आरोपित को तमंचे सहित गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। वहीं दूसरे की अभी जांच चल रही है। इसका अभी आरोपित पकड़ा भी नहीं गया कि इस दौरान एक और तीसरा वीडियो भी वायरल हो गया है। इस वीडियो में दो युवक दिखाई दे रहे हैं। युवक अवैध तमंचा लहरा रहा है। इस तमंचे से वह फायर करता नजर आ रहा है। 

इन युवकों पर हुई कार्रवाई 

तमंचा लहराने के तीसरे मामले में मंडी धनौरा पुलिस ने ऋत‍िक पुत्र ऋष‍िपाल न‍िवासी ग्राम सैदपुर थाना बछरायूंं और ज‍ितेंद्र पुत्र हरप्रसाद न‍िवासी कलाली थाना मंडी धनौरा को पकड़ ल‍िया गया। उनके पास से 315 बोर का तमंचा और दो कारतूस बरामद हुए हैं। पूछताछ में आरोप‍ितों ने बताया क‍ि उन्‍होंने चर्चा में आने के ल‍िए इस तरह की हरकत की थी। दोनों आरोप‍ितों पर मुकदमा दर्ज कर ल‍िया गया है।  

नवयुवकों के हाथ में कौन थमा रहा तमंचे

जिस समय नव युवकों के हाथ में कॉपी किताब होनी चाहिए उस समय उनके हाथ में तमंचे दिए जा रहे हैं। आखिरकार नव युवकों के हाथ में तमंचा कौन कौन दे रहा है? यह एक महत्वपूर्ण प्रश्न बना हुआ है। पुलिस ने पहले मामले में आरोपित को पकड़कर जेल तो भेज दिया। लेकिन यह जानने की कोशिश तक नहीं की कि आखिरकार उसके पास यह तमंचा कैसे पहुंचा? वह इस समय को कहां से लेकर आया था? पूरे मामले में पुलिस लीपापोती में जुटी रही। 

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप