Move to Jagran APP

तेवा में पांच सदस्यीय टीम ने की गैस रिसाव की जांच,पड़ताल में मिला फाल्ट Moradabad News

गैस रिसाव की घटना के बाद टीम ने पहुंचकर जांच की। टीम में शामिल अधिकारियों ने कहा कि जल्द ही इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपी जाएगी।

By Edited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 11:08 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 10:50 AM (IST)
तेवा में पांच सदस्यीय टीम ने की गैस रिसाव की जांच,पड़ताल में मिला फाल्ट Moradabad News
तेवा में पांच सदस्यीय टीम ने की गैस रिसाव की जांच,पड़ताल में मिला फाल्ट Moradabad News

अमरोहा,जेएनएन।  जिला अधिकारी उमेश मिश्र के निर्देश पर एसडीएम के नेतृत्व में गठित पांच सदस्यीय टीम ने तेवा एपीआइ में पहुंचकर गैस रिसाव की जांच की। घंटों की जांच पड़ताल के दौरान फाल्ट मिला। टीम जांच रिपोर्ट तैयार कर डीएम को प्रेषित करेगी। 

loksabha election banner

रविवार की रात गैस रिसाव की सूचना पर फायर सर्विस के सीएफओ के वर्मा तेवा फैक्ट्री पहुंचे। उन्हें गेट पर रोक दिया गया। बाद में अंदर पहुंचने पर वहां एचसीएल टैंक से रिसाव होता मिलने पर उन्होंने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को रिपोर्ट भेज दी। इधर जिला अधिकारी उमेश मिश्रा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम मंडी धनौरा शशांक चौधरी के नेतृत्व में एक टीम गठित की। इस टीम ने बुधवार को कंपनी पहुंचकर जांच की। पांच सदस्यीय टीम में एसडीएम, सीएफओ के वर्मा के अलावा सहायक निदेशक कारखाना मुरादाबाद अनन्त कुमार और बिजनौर के क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी जेपी मौर्य थे। 

क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी जेपी मौर्य ने बुधवार की रात इसकी पुष्टि करते हुए बताया एसडीएम के नेतृत्व में टीम ने गहराई से जांच की है। इस दौरान फाल्ट पाया गया। इससे शिकायतों की पुष्टि हो रही है। इसकी रिपोर्ट बनाकर कार्रवाई की संस्तुति करते हुए डीएम को भेजी जाएगी। 

जिलाधिकारी को प्रेषित की जाएगी रिपोर्ट 

एसडीएम मंडी धनौरा शशांक चौधरी ने कहा कि डीएम के स्तर से गठित पांच सदस्यीय टीम ने बुधवार को तेवा पहुंचकर जांच की है। जांच में जो भी पाया गया है। उसकी संयुक्त रिपोर्ट बनाकर बुधवार को जिला अधिकारी को प्रेषित की जाएगी। रिपोर्ट का विस्तृत विवरण उनके स्तर से ही मिल पाएगा। 

यह था मामला 

रविवार की रात गजरौला के मुहल्ला बस्ती में प्रदूषित धुंध छाने पर लोगों को काफी परेशानी हुई थी। इसके बाद लोगों ने अधिकारियों से दूरभाष पर शिकायत की। इसकी जानकारी मिलने पर ही चीफ फायर आफिसर के वर्मा फैक्ट्री पहुंचे थे। गेट पर रोकने के बाद भी अंदर पहुंचे श्री वर्मा को प्लांट में गैस रिसाव होता मिला। इसके बाद उनके द्वारा रिपोर्ट डिप्टी डायरेक्टर फायर मेरठ को भेजी गई। हालांकि अभी मेरठ से टीम नहीं पहुंची है। सोमवार को प्रदूषण नियंत्रण विभाग बिजनौर की टीम ने भी जांच की थी। इधर बुधवार को डीएम के द्वारा गठित टीम द्वारा यह जांच की गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.