Move to Jagran APP

बेटे की शादी के दिन ही फांसी पर झूल गया पिता, जानिए क्यों

पिता ने बेटे की शादी के दिन ही फांसी पर झूलकर आत्महत्या कर ली। वजह का जब लोगों को पता चला तो हर कोई सन्न रह गया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 09 Mar 2019 04:43 PM (IST)Updated: Sat, 09 Mar 2019 05:30 PM (IST)
बेटे की शादी के दिन ही फांसी पर झूल गया पिता, जानिए क्यों
बेटे की शादी के दिन ही फांसी पर झूल गया पिता, जानिए क्यों

टांडा (रामपुर) : किसी ने सोचा भी नहीं था कि शादी की खुशियां गम में बदल जाएंगी। घर में कोहराम मच जाएगा। ऐसी घटना होगी कि सब की जुबां पर बस उसके ही चर्चे होंगे। जी हां, एक पिता ने बेटे की शादी के दिन ही फांसी पर झूलकर आत्महत्या कर ली। वजह का जब लोगों को पता चला तो हर कोई सन्न रह गया। 

prime article banner

दावत में नहीं बना था अच्छा खाना

चौकी सैदनगर क्षेत्र के गांव अहमदाबाद निवासी ओमप्रकाश खेतीबाड़ी कर परिवार का भरण पोषण करता था। बताते हैं कि उसके बेटे सूरज सैनी की शुक्रवार को भोट में बारात जाना थी। गुरुवार की शाम उसके घर लगुन लेकर सूरज के ससुराल से मेहमान आए थे। दावत में खाना अच्छा न होने के कारण मेहमानों ने खाना नहीं खाया और बिना खाना खाए ही चले गए। ओमप्रकाश ने काफी नाराजगी जताई थी। उसकी परिजनों से कहा सुनी भी हुई थी। तभी से वह तनाव में थे। 

गांव के बाहर पेड़ पर झूल लगाई फांसी

शुक्रवार सुबह सात बजे बिना किसी से कुछ कहे 50 वर्षीय ओमप्रकाश अपने घर से निकल गए। गांव से बाहर गए और पेड़ से लटककर फांसी लगा ली। दोपहर में किसी ने बताया कि गांव से बाहर किसी का शव पड़ा है। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। परिजनों ने शव की पहचान ओमप्रकाश सैनी के रूप में की। जिस शाखा से लटककर आत्महत्या की थी, वह कमजोर होने के कारण टूट गई थी। इससे शव भी नीचे गिर गया। 

परिजनों ने बिना पीएम शव का अंतिम संस्कार किया 

सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई करने का प्रयास किया। परिजनों ने बिना किसी कार्रवाई के शव का अंतिम संस्कार कर दिया। दोपहर बाद पुत्र की बारात भी भोट को रवाना हो गई। कोतवाली प्रभारी ध्रुव कुमार का कहना है कि लगुन के कार्यक्रम में खाना खराब होने के कारण मानसिक तनाव के चलते ओमप्रकाश ने आत्महत्या की है। परिजनों ने कोई कार्रवाई नहीं की, इसीलिए शव परिजनों को सौंप दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.