Move to Jagran APP

किसानों का सरचार्ज माफ, ओटीएस योजना शुरू

मुरादाबाद : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के किसानों को तोहफा देते हुए बिजली बिल पर सरच

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Apr 2018 06:07 PM (IST)Updated: Fri, 27 Apr 2018 01:13 AM (IST)
किसानों का सरचार्ज माफ, ओटीएस योजना शुरू
किसानों का सरचार्ज माफ, ओटीएस योजना शुरू

हसनपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के किसानों को तोहफा देते हुए बिजली बिल पर सरचार्ज माफ कर प्रदेश में एकमुश्त समाधान योजना शुरू करने का ऐलान किया। पूर्ववर्ती सरकारों पर प्रदेश की हालत बिगाड़ने का आरोप लगाते हुए कहा जब से भाजपा की सरकार बनी है उस समय से प्रदेश में खुशहाली है। जब तक खेत में गन्ना खड़ा रहेगा उस समय तक चीनी मिल बंद नही होंगी। गेहूं का समर्थन मूल्य 1745 रुपये प्रति कुंतल दिए जाने के साथ ही 24 घंटे बिजली दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में एक लाख 62 हजार पुलिस कर्मियों व एक लाख 35 हजार शिक्षकों की भर्ती का ऐलान भी किया है।

prime article banner

गुरुवार को नुमाईश ग्राउंड में ग्राम स्वराज सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने किसानों को प्राथमिकता दी। हर वर्ग के लोगों को प्रभावित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। कहा सूबे में भाजपा की सरकार बनने के बाद सबसे पहला काम किसानों का कर्ज माफ किया गया। अमरोहा जनपद के 48 हजार किसानों का कर्ज माफ किया गया है। मौजूदा समय में किसान चीनी मिलों की स्थिति को लेकर संशय में हैं। किसानों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। जब तक एक किसान के खेत में गन्ना रहेगा उस समय तक चीनी मिल चलेंगी। किसानों को तोहफा देते हुए मुख्यमंत्री ने प्रदेश में किसानों का सरचार्ज माफ करते हुए एकमुश्त समाधान योजना शुरू करने का ऐलान किया।

कहा गेहू का समर्थन मूल्य 1745 रुपए प्रति कुंतल दिया जा रहा है। साथ ही किसानों को 24 घंटे बिजली देने का भी वादा किया। किसानों का आह्वान करते हुए कहा कि वह सरकार का सहयोग करें, सरकार किसानों का सहयोग करेगी। किसानों के साथ भेदभाव करने वालों की जगह जेल होगी। विकास कार्यों के बारे में कहा कि भाजपा सरकार ने 24 घंटे के भीतर बूचड़खाने बंद कराए हैं। अब तक प्रदेश में 11 लाख लोगों को आवास देने के साथ ही 55 हजार बिजली कनेक्शन देने का काम किया है।

श्री योगी ने कहा कि पिछली सरकारों के समय रोजगार न होने के कारण युवा सड़कों पर दौड़ते थे, लेकिन अब रोजगार (नौकरियों) के लिए दौड़ते हैं। उन्होंने जल्दी ही प्रदेश में एक लाख 62 हजार पुलिस कर्मियों व एक लाख 35 हजार शिक्षकों की भर्ती करने का ऐलान भी किया। कहा कि नौकरी में रिश्वत व भ्रष्टाचार में शामिल रहने वालों को जेल भेजने के साथ ही उनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी।

कानून व्यवस्था पर बोलते ही मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले गुंडे-बदमाशों के कारण लोग प्रदेश से पलायन कर रहे थे। बेरोजगारी थी, महिलाएं सुरक्षित नहीं थीं। परंतु अब प्रदेश से गुंडे बदमाश पलायन कर रहे हैं। उन्होंने बंद पड़े उद्योग धंधों को भी शीघ्र ही चालू कराने की घोषणा की। भाजपा ने जनता को कानून का राज होने का अहसास कराया है।

विरोधी दलों पर राजनीतिक पलटवार करते हुए कहा कि जनता ने देश में बदलाव की नींव वर्ष 2014 में रख दी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में देश विकास की राह पर तेजी से अग्रसर है। जनता ने जाति-धर्म के नाम पर लोगों को बांटने वालों को पराजित किया है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने 40 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करने के साथ ही हसनपुर में दमकल केंद्र स्थापना की घोषणा भी की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.