Move to Jagran APP

गांवों में हो रही बिजली कटौती को लेकर डीएम से मिले किसान Moradabad News

किसानों का आरोप दो भागों में 24 घंटे के बाद मिलती है बिजली। किसानों ने अधिकारियों के सामने लो वोल्टेज का भी मुद्दा उठाया।

By Edited By: Published: Mon, 08 Jun 2020 11:27 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2020 06:27 PM (IST)
गांवों में हो रही बिजली कटौती को लेकर डीएम से मिले किसान  Moradabad News
गांवों में हो रही बिजली कटौती को लेकर डीएम से मिले किसान Moradabad News

सम्भल,जेएनएन।  क्षेत्र के दो गांवों के किसानों ने विभाग पर विद्युत आपूर्ति में लगातार कटौती करने का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी से शिकायत की है, जिसमें उन्होंने लो वोल्टेज की समस्या को भी उठाया है।

loksabha election banner

कोतवाली क्षेत्र के गांव जैतपुर और कानऊ के ग्रामीणों ने शिकायत करते हुए बताया कि बहजोई के नॉर्थ फीडर से दोनों कामों को दो भागों में विद्युत आपूर्ति की जा रही है, जिसके तहत किसानों को 24 घंटे के बाद आपूर्ति मिलती है और लो वोल्टेज की समस्या से बोङ्क्षरग पानी भी पूरा नहीं देते। जिससे किसानों की मैंथा और मक्का की फसल ङ्क्षसचाई से वंचित रह रही है और सुख रही है। उन्होंने मांग की कि विद्युत विभाग जल्द से जल्द इन समस्याओं का निस्तारण करते हुए पर्याप्त आपूर्ति सुचारू करें, जिससे उनकी फसल को होने वाला नुकसान बचाया जा सके। इस अवसर पर बृजपाल, किशनपाल, कमल ङ्क्षसह, महेश, उदयवीर, झंडू ङ्क्षसह, धर्मवीर, प्रेमपाल, सुजन, बिरजू, नेमपाल आदि मौजूद रहे।

बहजोई के नॉर्थ फीडर पर लोङ्क्षडग की समस्या को कम करने के लिए हमने नए फीडर के लिए प्रस्ताव भेजा है। गर्मी के दौरान दो माह के लिए यह समस्या आती है। जब तक नया फीडर नहीं लग जाता तब तक समस्या बनी रहेगी। इसके बावजूद हम लगातार पर्याप्त आपूर्ति देने का प्रयास कर रहे हैं।  

डीसी शर्मा, अधिशासी अभियंता, प्रखंड चन्दौसी

किसानों ने लगाया आरोप

भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक के पदाधिकारियों की बैठक तहसील क्षेत्र के गांव भारतल मदापुर स्थित ब्लाक अध्यक्ष चौधरी रविन्द्र के आवास आयोजित की गई। उन्होंने डेयरी पर आरोप लगाते हुए कहा कि दुग्ध उत्पादकों का बड़े पैमाने पर उत्पीडऩ व शोषण किया जा रहा है। ब्लाक अध्यक्ष रविन्द्र ङ्क्षसह, चौधरी महीदेव ङ्क्षसह ने कहा कि 15 जून को धरना प्रदर्शन अवशीतन केन्द्र बहजोई पर होगा। यहां प्रियेन्द्र ङ्क्षसह, संजीव चौधरी, वीकेश, ऋषभ, अशोक, वेदप्रकाश, अरूण, नेमपाल ङ्क्षसह, मुन्ना ङ्क्षसह, मोहित चौधरी आदि मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.