Move to Jagran APP

बकाया बिजली बिल किस्तों में चुका सकते हैं किसान Rampur News

प्रदेश भर में ट््यूबवैल का प्रयोग करने वाले बिजली बिल के बकायेदारों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें छह किस्त में बकाये के भुगतान का विकल्प मिल जाएगा।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 01:53 PM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 01:53 PM (IST)
बकाया बिजली बिल किस्तों में चुका सकते हैं किसान Rampur News
बकाया बिजली बिल किस्तों में चुका सकते हैं किसान Rampur News

रामपुर, जेएनएन। ट््यूबवैल का प्रयोग करने वाले बिजली बिल के बकायेदारों के लिए अच्छी खबर है। किसानों को ट््यूबवेल का बकाया बिजली बिल किस्तों में चुकाने के लिए शासन ने सुविधा प्रदान की है। योजना का लाभ लेने वाले किसानों के 31 जनवरी 2020 तक के बकाये पर ब्याज माफ किया जाएगा। किसानों को छह आसान किस्तों में बकाया भुगतान करना होगा। इससे उन्हें बहुत राहत मिलेगी। इसके लिए उन्हें 29 फरवरी तक का समय दिया गया है।

loksabha election banner

अधिशासी अभियंता भीष्म कुमार तोमर ने बताया कि योजना का लाभ लेने वाले ट््यूबवेल उपभोक्ता 29 फरवरी तक अपने निकट के उपखंड अधिकारी या अधिशासी अभियंता कार्यालय में बकाये का पांच फीसदी या न्यूनतम 1500 रुपये के साथ वर्तमान बिल जमा करके पंजीकरण करा सकेंगे। इसके बाद उन्हें छह किस्त में बकाये के भुगतान का विकल्प मिल जाएगा। उपभोक्ता को हर महीने किस्त के साथ उस महीने का बिल भी जमा करना होगा। सभी बकाये का समय से भुगतान करने पर किसान का ब्याज माफ कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिन उपभोक्ताओं को बकाया वसूली के लिए नोटिस भेजा जा चुका है, वे भी योजना का लाभ ले सकते हैं। न्यायालयों में विचाराधीन प्रकरणों वाले वादी भी योजना के तहत लाभ उठा सकेंगे। उन्हें इसके लिए शपथपत्र जमा करना होगा कि अंतिम निर्धारण के बाद वे समस्त बिलों का भुगतान करेंगे। योजना के अंतर्गत बिल संशोधन की भी सुविधा दी जाएगी। इस योजना का लाभ उन ही उपभोक्ताओं को मिलेगा जो नियमित समय पर अपने बिजली बिल का भुगतान करेंगे। यदि किन्ही कारणों से उपभोक्ता एक माह में जमा नहीं कर पाता है तो उसे अगले माह में विगत एवं वर्तमान माह के बिल के साथ दो किस्तों में धनराशि अवश्य ही जमा करनी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.