Move to Jagran APP

रामपुर में भाजपा नेता समेत पांच पर मुकदमा, फर्जी फेसबुक आइडी बनाने का है आरोप

Fake Facebook ID रामपुर में फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर पर पोस्‍ट डालकर एक व्‍यक्ति की छवि खराब करने की कोशिश की गई। मामले में अब जांच बैठा दी गई है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 09:22 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 09:22 PM (IST)
रामपुर में भाजपा नेता समेत पांच पर मुकदमा, फर्जी फेसबुक आइडी बनाने का है आरोप
रामपुर में भाजपा नेता समेत पांच पर मुकदमा, फर्जी फेसबुक आइडी बनाने का है आरोप

रामपुर।  फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर दुरुपयोग करने के मामले में भाजपा नेता समेत पांच लोग फंस गए हैं। आइजी के आदेश पर सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। मुकदमा कृषि विज्ञान केंद्र धमोरा के कार्यालय अधीक्षक सेवा राम सैनी आर्य ने कराया है। वह मूल रूप से शहजादनगर थाना क्षेत्र के ककरौआ गांव के रहने वाले हैं और वर्तमान में डायमंड सिनेमा रोड स्थित शक्तिपुरम कालोनी में रहते हैं। उनका आरोप है कि 15 जून को उनके नाम से किसी ने फेसबुक पर फर्जी आइडी बनाकर उस पर कूटरचित मनगढ़ंत पत्र बनाकर उनके नाम से पोस्ट कर दी।

loksabha election banner

यह पोस्ट कार्यालय अधीक्षक के भाई प्रेमपाल सिंह सैनी के संबंध में थी। उनके भाई पीसीएफ के पूर्व डायरेक्टर हैं और भाजपा से जुड़े हैं। इस पोस्ट में कार्यालय अधीक्षक की ओर से उनके भाई के बारे में गलत बातें कही गई हैं। इस पोस्ट को आरोपितों द्वारा कई वाटसएप ग्रुप पर वायरल किया गया, ताकि उनके भाई की छवि धूमिल हो जाए। इसकी जानकारी होने पर कार्यालय अधीक्षक और उनके भाई ने मुरादाबाद आइजी रमित शर्मा से शिकायत की। आइजी के आदेश पर सिविल लाइंस पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। मुकदमे में गंगापुर आवास विकास कालोनी निवासी भाजपा नेता देवेंद्र सिंह आर्य सैनी, ओमपाल सिंह सैनी, ककरौआ गांव निवासी जगदीश और मनीषा सिंह को नामजद किया है। सिविल लाइंस कोतवाल बिजेंद्र सिंह ने बताया कि मुकदमा आइटी एक्ट की धारा में दर्ज कर लिया है। इंस्पेक्टर ऋषिपाल सिंह मुकदमे की जांच कर रहे हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.