Move to Jagran APP

एकाएक लालपुर डैम से अत्याधिक मात्रा में पानी छोड़ आजम खां की जान लेने की साजिश

सपा नेता व विधान परिषद सदस्य ने इसे आजम खां की जान लेने की साजिश करार देकर राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है। कहा है कि एकाएक लालपुर डैम से अत्याधिक मात्रा में पानी छोड़कर आजम खां की जान लेने की साजिश की गई।

By RashidEdited By: Published: Fri, 12 Oct 2018 02:21 PM (IST)Updated: Fri, 12 Oct 2018 02:21 PM (IST)
एकाएक लालपुर डैम से अत्याधिक मात्रा में पानी छोड़ आजम खां की जान लेने की साजिश
एकाएक लालपुर डैम से अत्याधिक मात्रा में पानी छोड़ आजम खां की जान लेने की साजिश

मुरादाबाद : समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व नगर विकास मंत्री आजम खां हमेशा चर्चाओं में रहते हैं। आवाम हित के कामों के लिए अलग तरीके से संघर्ष करने में भी आजम खां जाने जाते हैं। ऐसे में विवाद उनका पीछा नहीं छोड़ते और वह कई बार अपनी जान माल की सुरक्षा को भी खतरा बता चुके हैं। हाल ही में, सपा नेता आजम खां ने सपाइयों के साथ में कोसी नदी में खड़े होकर पुल बनाने की मांग को लेकर मानव श्रृंखला बनाई थी तो इसमें नहीं में घुटनों तक पानी थी। अब उनकी ही पार्टी के नेता व विधान परिषद सदस्य ने इसे आजम खां की जान लेने की साजिश करार देकर राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है। कहा है कि एकाएक लालपुर डैम से अत्याधिक मात्रा में पानी छोड़कर आजम खां की जान लेने की साजिश की गई।

loksabha election banner

पुल का 70 फीसद पूरा, फिर भी क्यों रोका गया

लालपुर पुल का निर्माण कार्य चल रहा था, लेकिन सपाइयों का आरोप है कि इसे जानबूझकर रोक दिया गया है, जबकि काम 70 फीसद पूरा हो चुका है। पुल का निर्माण न होने से लोग परेशान हैं। इस संबंध में सपाइयों ने प्रशासन को भी कई बार ज्ञापन दिए हैं मगर कार्रवाई नहीं हुई।

कोसी नदी में आजम खां और सपाइयों ने बनाई गई थी मानव शृंखला

इस पर सपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं शहर विधायक आजम खां, चमरौआ के विधायक नसीर खां, स्वार के विधायक अब्दुल्ला आजम के नेतृत्व में शांतिपूर्वक आठ अक्टूबर को कोसी नदी में मानव श्रृंखला बनाई गई थी तो कोसी नदी में पानी अधिक था अर्थात घुटनों तक पानी थी।

केंद्रीय गृहमंत्री को पत्र लिखा: अत्याधिक मात्रा में छोड़ गया पानी

विधान परिषद सदस्य घनश्याम ङ्क्षसह लोधी ने केंद्रीय गृहमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि कोसी नदी में पानी छुड़वाकर पूर्व मंत्री आजम खां और अन्य जनप्रतिनिधियों की जान लेने की साजिश रची गई। उन्होंने इस मामले में कार्रवाई की मांग की है। लोधी ने पत्र में लिखा है कि एकाएक लालपुर डैम से अत्याधिक मात्रा में पानी छोड़ दिया गया, जिससे जनता की जान को खतरा पैदा हुआ। आजम और जनप्रतिनिधियों की जान लेने का षडयंत्र रचा गया।

सीबीआई या एसआईटी से कराने की मांग

विधान परिषद सदस्य का कहना है कि उन्हें विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि प्रदेश के अल्पसंख्यक एवं सिंचाई राज्य मंत्री बलदेव औलख के इशारे पर पानी छोड़ा गया। फिलहाल, विधान परिषद सदस्य घनश्याम ङ्क्षसह लोधी ने मामले की जांच सीबीआई या एसआईटी से कराने और दोषियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.