मुरादाबाद, जेएनएन। बतौर पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के एमडी अरविंद मल्लप्पा बंगारी पहली बार मुरादाबाद पहुंचे। मुख्य अभियंता कार्यालय में एमडी ने मुरादाबाद और रामपुर के बिजली अधिकारियों संग विभागीय समीक्षा की। ई-निवेश पोर्टल के माध्यम से कनेक्शन जारी करने में शिथिलता पर जहां तीन उप खंड अधिकारियों का जवाब-तलब किया, वहीं लक्ष्य पूर्ति को लेकर 31 मार्च तक सभी अधिकारी व कर्मचारियों की छुट्टी पर रोक लगा दी है। 

 चार घंटे तक चली मैराथन बैठक में एमडी का जोर किसान आसान किस्त योजना, आसान किस्त योजना, बेहतर आपूर्ति, बिजली चोरी रोकने एवं राजस्व वसूली पर रहा। एमडी ने अफसरों को चेताते हुए कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही किसान आसान किस्त योजना का अधिक से अधिक लाभ मिलें। जागरूकता को कैंप लगाए जाएं। उन्होंने कहा कि बिजली चोरी रोकने के लिए अफसर रणनीति बनाकर काम करें। हर हाल में बिजली चोरी पर अंकुश लगना चाहिए। मुख्य अभियंता आरके सिंह, अधीक्षण अभियंता नगरीय खंड दीपक कुमार, अधीक्षण अभियंता ग्रामीण खंड एके सिंह, अधीक्षण अभियंता रामपुर संजय गर्ग समेत सभी अधिशासी अभियंता, एसडीओ और जेई मौजूद रहे।

प्रधानों के साथ बढ़ाएं संवाद

एमडी ने अधिकारियों से कहा कि योजनाओं को सफल बनाने के लिए अधिकारी प्रधानों से संवाद बढ़ाएं। उनके साथ बैठक कर लोगों को जागरूक करें।

किसानों को सिंचाई के लिए दें 10 घंटा आपूर्ति

टयूबवेल कनेक्शन वाले किसानों को एमडी ने सुबह साढ़े सात बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक दस घंटे सप्लाई के निर्देश दिए।

तुरंत दें कनेक्शन

एमडी ने कहा कि कनेक्शन देने के नाम पर जिम्मेदार उपभोक्ताओं को टहलाए न, तुरंत कनेक्शन दें।

शहर की स्थिति सही

एमडी ने कहा कि किसान आसान किस्त योजना एवं आसान किस्त योजना की रफ्तार सही है। शत-फीसद लक्ष्य के लिए जरूरी है कि लगातार इस पर काम करें।

संविदा परिषद के सदस्यों ने सौंपा ज्ञापन

एमडी को विद्युत संविदा परिषद के सदस्यों ने ज्ञापन सौंप समस्या के निस्तारण की मांग की। संविदा कर्मियों का आरोप है कि संविदा कर्मियों से कंपनी की ओर से सिक्योरिटी मनी के रूप में दस-दस हजार रुपये की मांग की जा रही है।

अगली बार नहीं मिलेगी छूट

एमडी ने अफसरों को हिदायत देते हुए कहा कि थोड़ी बहुत जो कमी है उसे सुधार लें, अगली बार छूट नहीं मिलेगी। सीधे कार्रवाई होगी। 

 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस