मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना महामारी की दूसरी लहर में संक्रमितों की संख्या कम होने के साथ ही बिजली विभाग ने बकाएदारों से वसूली अभियान शुरू कर दिया है। पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी ने मुख्य अभियंता को प्रतिदिन छह हजार बकाएदारों के कनेक्शन काटने के निर्देश द‍िए हैं।

मुख्य अभियंता देहात के डिविजन थर्ड के दलपतपुर उपकेंद्र पर पहुंचे थे। उन्होंने एसडीओ, अवर अभियंता और लाइनमैन स्टाफ को बुलाकर साफ न‍िर्देश द‍िए हैं कि किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाए। मुरादाबाद देहात के 16 लाख उपभोक्ताओं में साढ़े तीन लाख बकायेदार हैं। उनके ऊपर साढे़ तीन सौ करोड़ रुपये का बकाया है। ऐसे बकाएदार को छोड़ा नहीं जाए। मुख्य अभियंता संजय आनंद जैन दलपतपुर्र उपकेंद्र पहुंचे थे। उनके साथ अधीक्षण अभियंता दीपक कुमार के साथ अन्य अधिकारी भी थे। उन्हाेंने सभी अधिकारियों को न‍िर्देश दिया कि किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी। ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। जिन्होंने कनेक्शन लेने के बाद आज तक बिल जमा नहीं किया है। ऐसे साढ़े तीन लाख उपभोक्ता जिले में हैं। प्रथम चरण में हर दिन ऐसे उपभोक्ताओं पर कार्रवाई की जाएगी। इसमें एक टीम कनेक्शन काटेगी और दूसरी टीम दोबारा चेकिंग करेगी। उपभोक्ता ने तार डाल लिया तो उसके खिलाफ थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा। फीडरवार सभी का टारगेट तय किया गया।

बिजली चोरों पर होगी कार्रवाई : बिजली चोरी करने वालों को बख्शा जाएगा। बिजली विभाग के कर्मचारियों को निर्देश दे दिया गया है कि कोरोना संक्रमितों की संख्या कम हो चुकी है। चोरी करने वालों के खिलाफ एक्शन लिया जाए। बकाएदारों के कनेक्शन काटे जाएं। चोरी के मामलों में मुकदमा दर्ज कराया जाए।

यह भी पढ़ें :-

Indian Railways : रेलवे ने यात्र‍ियों को दी बड़ी राहत, जल्‍द चलने लगेंगी ये 42 ट्रेनें, यहां देखें पूरी सूची

UP : शादी से 6 दिन पहले होने वाले दामाद ने पिता के अरमानों का किया कत्ल, सड़क पर मिली बेटी की लाश

Moradabad weather : मानसून पड़ा कमजोर, अब एक सप्ताह में आने की उम्मीद, हो सकती है हल्‍की बारिश

Edited By: Narendra Kumar