Move to Jagran APP

Encounter in Sambhal : मथुरा का बदमाश पकड़ा, सिपाही सहित दो घायल

Encounter in Sambhal संभावना है कि बदमाश सम्भल में एटीएम काटकर 10.43 लाख चुराने की घटना में शामिल थे। वह कैसे आए और कहां गए थे। पुलिस इसकी जानकारी जुटा रही है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 12:21 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 12:21 PM (IST)
Encounter in Sambhal : मथुरा का बदमाश पकड़ा, सिपाही सहित दो घायल
Encounter in Sambhal : मथुरा का बदमाश पकड़ा, सिपाही सहित दो घायल

सम्भल, जेएनएन। सम्भल के सिरसी बिलारी मार्ग पर कस्बा से थोड़ आगे वाहन चेकिंग के दौरान जब पुलिस ने नीले रंग की कार को रोका ताे उसमें सवार बदमाशों ने पुलिस टीम पर गोली चला दी। इससे नखासा थाने के सिपाही को पैर में गोली लगी। पुलिस ने भी फायरिंग की। वाहन छोड़कर दो बदमाश तो फरार हो गए लेकिन एक पकड़ लिया गया है। वह भी घायल हुआ और उसे पैर में गोली लगी। बदमाश मथुरा नगर पंचायत के कोसी मोहल्ला का रहने वाला है। पुलिस को आशंका है कि बीते दिनों नखासा में बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम काटकर 10.43 लाख रुपये उड़ाने में इनका हाथ हो सकता है। बदमाशों के पास 3.5 लाख की नकदी मिली है। इसमें भी नोट की एक गडडी जली हुई है।

loksabha election banner

मुरादाबाद की तरफ से सिरसी होकर एक नीले रंग की कार बिलारी की तरफ निकली। कस्बा से कुछ दूर आगे ही पुलिस टीम रविवार को तड़के चार बजे वाहन चेकिंग में लगी थी। इसी दौरान रोकने पर बदमाशों ने पुलिस पर फायरिेंग कर दी। कांस्टेबिल पुष्पराज घायल हो गया। उसे हाथ में गोली के छर्रे लगे। उधर पुलिस ने फायरिंग की तो वाहन से उतरकर दो बदमाश भाग गए जबकि तीसरा भागते समय पुलिस की गोली का शिकार हुआ। उसे पैर में गोली लगी। पुलिस ने उसे दबोचा और कार की तलाशी ली तो कार में से सिलेंडर, गैस कटर और नकदी मिली। पूछताछ में बदमाश ने अपना नाम शाहरूख उर्फ समीर पुत्र साबिर निवासी मोहल्ला कोसी कला थाना कोसी कला मथुरा बताया। सख्ती से पूछताछ के बाद उसने भागने वाले बदमाशों का नाम रईस पुत्र शेर मोहम्मद निवासी विशंभरा, थाना शेरगढ़ मथुरा तथा रफ्शन पुत्र यासीन निवासी तेढ़खपुर राजस्थान बताया। रफ्शन का जिला और थाना वह नहीं बता पा रहा है। कार में से पुलिस ने 3.5 लाख रुपये नकद तथा नोट की एक गड्डी जली हुई बरामद की है। आशंका है कि यह पैसे एटीएम काटकर निकाले गए हैं। उधर मुठभेड़ की सूचना एएसपी आलोक जायसवाल के अलावा अन्य अफसर भी पहुंच गए। थाना प्रभारी देवेंद्र धामा ने एक बदमाश के पकड़े जाने तथा 3.5 लाख के बरामदगी बात कही है। बदमाश व सिपाही का प्राथमिक उपचार जिला अस्पताल में कराया गया, दोनों सही अवस्था में है।

कहीं मुरादाबाद की घटना में तो शामिल नहीं

मुरादाबाद के कांठ रोड स्थित मोरा गांव के निकट शनिवार की रात किसी समय बदमाशों ने एटीएम काटकर नकदी चुरा ली। अब यह स्पष्ट नहीं है कि यह नकदी इसी बैंक का है या कहीं और का। इसे लेकर पुलिस छानबीन में जुटी है।

बदमाश ही बताएगा कहां से चुराया पैसा

मुरादाबाद में पीएनबी का एटीएम काटकर लाखों रुपये उड़ाने वाले चोरों की तलाश में पुलिस परेशान है। जब सम्भल में मुठभेड़ के दाैरान एटीएम काटने के गैस कटर के साथ एक बदमाश पकड़ा गया तो मुरादाबाद पुलिस की भी बांछें खिल गईं। आइजी रमित शर्मा के साथ ही एसएसपी मुरादाबाद अमित पाठक भी पहुंचे और पकड़े गए बदमाश से जानकारी जुटाई। बदमाश ने पुलिस को क्या बताया यह स्पष्ट नही है लेकिन इन बदमाशों की संलिप्तता मुरादाबाद की घटना में है या नहीं इस पर टीम काम कर रही है। आइजी रमित शर्मा ने बदमाश शाहरूख से तकरीबन एक घंटे तक पूछताछ की थी। हालांकि बदमाश ने वेस्ट यूपी में हो रहे एटीएम काटने के मामलों को लेकर जानकारी दी है लेकिन पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है। सम्भल एसपी यमुना प्रसाद ने भी बदमाश से अलग से बात की। 

आगरा की घटना में भी दिया क्लू

सूत्रों के हवाले से खबर है कि पूछताछ में बदमाश ने यह बताया है कि आगरा में जो एटीएम चोरी की घटना हुई है वह इनके टच में रहने वाले दूसरे गिरोह ने अंजाम दिया है। हालांकि उस गिरोह के बारे में इनके पास और जानकारी नही है। नाम व अन्‍य चीज जरूर इसने पुलिस को मुहैया कराया है।

बिल्सी से भी एक को उठाया

पुलिस ने सुबह मुठभेड़ के बाद ही बदमाश शाहरूख के बताने पर बदायूं के बिल्सी से एक बदमाश को उठाया है। उसकी संलिप्तता एटीएम काटने में रही है। वह अक्सर इनके साथ रहता है। ऐसे में पुलिस ने उसे सुबह ही उठा लिया। उसे भी नखासा थाने में रखा गया है और दोनों से अलग अलग पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.