मुरादाबाद, जेएनएन। Defaulters of Moradabad Electricity Department : आम आदमी को प्रोटोकाल और सुविधा शुल्क वालों की समस्या का समाधान बिजली विभाग के अवर अभियंता और संविदा कर्मचारी कर रहे हैं। बकायेदारों के प्रकरण में अधिकारियों ने जांच शुरू करा दी है। तहसील स्कूल, जिगर कालोनी अवर अभियंता की जांच शुरू हो गई है। आम आदमी के लिए तमाम तरह के प्रोटोकाल बताकर उन्हें परेशान करने वालों की जांच शुरू कर दी गई है।

शहर के 32 बिजलीघरों पर लोड वाले कनेक्शन और घरेलू कनेक्शनों का पुराना रिकार्ड भी खंगाला जाएगा। तहसील स्कूल बिजलीघर और जिगर कालोनी बिजलीघर पर दो बड़े कनेक्शनों की जांच शुरू होने के साथ ही उच्चाधिकारियों ने अन्य बिजलीघरों का भी रिकार्ड खंगालने का निर्देश जारी कर दिया है। इसके तहत पकड़ में आने वाले ऐसे मामलों के साथ ही अवर अभियंता और लाइनमैनों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

दो कनेक्शन के मामले पकड़ में आने के बाद अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लिया है। जिगर कालोनी में संविदा पर काम करने वाला लाइनमैन अब तहसील स्कूल पर तैनात है। दोनो जगह उसी के द्वारा कनेक्शन देने का मामला सामने आ रहा है। अधिकारियों को जांच का इंतजार है।अधीक्षण अभियंता संजय कुमार गुप्ता ने बताया कि बकायेदारों को कनेक्शन देने के मामले में जांच शुरू करा दी है। रिपोर्ट मिलने के बाद ऐसे कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी। 

भगत सिंह की जयंती मनाएगा श्रम विभाग : सहायक श्रम आयुक्त सतीश कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश श्रम कल्याण परिषद द्वारा शहीद भगत सिंह की जयंती पर मंगलवार को कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में मुरादाबाद इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलोजी (एमआइटी) रामगंगा विहार में मंगलवार की सुबह ग्यारह से शुरू होगा। इस दौरान परिषद की योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जाना है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्रम कल्याण परिषद के अध्यक्ष सुनील भराला रहेंगे। वह कार्यक्रम के समाप्त होने के बाद पत्रकारों से बात भी करेंगे।

Edited By: Samanvay Pandey