Move to Jagran APP

बिजली विभाग की टीम बाइक खड़ी कर कई थी चेकिंग करने, दबंगों ने जला दी बाइक

शनिवार को मॉर्निंग रेड अभियान के तहत चक्कर की मिलक में सुबह साढ़े चार बजे बिजली टीम चेकिंग करने पहुंची थी।

By RashidEdited By: Published: Sun, 16 Dec 2018 01:46 AM (IST)Updated: Sun, 16 Dec 2018 12:15 PM (IST)
बिजली विभाग की टीम बाइक खड़ी कर कई थी चेकिंग करने, दबंगों ने जला दी बाइक
बिजली विभाग की टीम बाइक खड़ी कर कई थी चेकिंग करने, दबंगों ने जला दी बाइक

मुरादाबाद : चेकिंग करने पहुंची बिजली विभाग की टीम की बाइक को दबंगों ने फूंक दिया। वापस पहुंचने पर मामले की जानकारी चेकिंग टीम को हुई। इस घटना के बाद विभाग हैरत में है।

loksabha election banner

ये है पूरा मामला

मामला नगरीय विद्युत वितरण खंड द्वितीय का है। शनिवार को मॉर्निंग रेड अभियान के तहत चक्कर की मिलक में सुबह साढ़े चार बजे बिजली टीम चेकिंग करने पहुंची थी। एसडीओ शलभ गर्ग, जेई गौरीशंकर, टीजी टू कमलेश कुमार और तीन संविदाकर्मी समेत कुल छह लोग टीम में मौजूद थे। टीम दो बाइक और एक स्कूटी से पहुंची थी। तीनों गाडिय़ों को जारक साह बुलाकी मस्जिद के पास एक गली में खड़ी कर चेकिंग करने लगे। वापस जब टीम मौके पर पहुंची तो गाड़ी धूं-धूं कर जल चुकी थी। मौके पर पुलिस पहुंच चुकी थी। पुलिस टीम ने विभाग के कर्मचारियों से सारी जानकारी ली। बिजली विभाग ने मामले को लेकर सिविल लाइन थाने में तहरीर दी है।

सुबह पौने पांच बजे की है घटना

मामले के चश्मदीद इरफान ने बताया की गाड़ी में करीब पौने पांच बजे के आसपास आग लगने की सूचना उनको मिली। घर के बाहर निकले तो बाइक धू्र-धूकर जल रही थी। जब तक उन्होंने आग बुझाई तब तक बाइक 80 फीसद जल चुकी थी। जानकारी देने के आधे घंटे बाद भी पुलिस के न पहुंचने पर उन्होंने दोबारा कंट्रोल रूम फोन किया तब जाकर मौके पर पुलिस पहुंची।

संविदा कर्मी की है गाड़ी

जो गाड़ी फूंकी गई है। वह संविदा कर्मी नासिर की है। दौलत बाग बिजली घर पर वह हेल्पर के रूप में कार्यरत हैं। आश्चर्य की बात यह है कि साथ में खड़ी अन्य दो गाडिय़ां अभी नई ही हैं जबकि नासिर की गाड़ी करीब डेढ़ साल पुरानी थी। दो महीने से नासिर इस क्षेत्र में काम कर रहे है। इससे पहले वह पीतल बस्ती में तैनात थे। ऐसेविभाग किसी भी रंजिश से भी इन्कार कर रही है।

चर्चा का विषय बनी घटना

घटना पूरे शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है। चेकिंग में बाधा उत्पन्न करने वालों के खिलाफ विभाग लगातार कार्रवाई करा रहा है। फिर भी अराजक तत्व ऐसी घटनाओं को अंजाम देने में बिल्कुल भी नहीं हिचकते। क्षेत्र के लोगों का आरोप है कि विभाग चेकिंग के नाम पर लोगों का उत्पीडऩ कर रहा है।

जारी रखा जाएगा अभियान : अधिशासी अभियंता

यह कायराना हरकत है। विभाग ऐसी घटनाओं से डरने वाला नहीं है। लगातार बिजली चोरी के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। मामले को लेकर सिविल लाइन थाने में तहरीर दी गई है।

-विकास सिंघल, अधिशासी अभियंता, नगरीय विद्युत वितरण खंड, द्वितीय।

आरोपित को जल्द पकड़ा जाएगा : थाना प्रभारी

संविदा कर्मी की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ गंभीर धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर पुलिस ने घटना की छानबीन शुरू कर दी है। वाहन फूंकने वाले को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-सुधीर पाल धामा, थाना प्रभारी सिविल लाइन।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.