Move to Jagran APP

मुरादाबाद के बिजली विभाग ने पहले दुकान का कनेक्शन काटा, गलती का अहसास होने पर कागजों में जोड़ा कनेक्शन, जानें पूरा मामला

Moradabad Electricity Department कोर्ट के आदेश की अनदेखी करते हुए विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने एक दुकान का पहले कनेक्शन काट दिया। इसके बाद जब उन्हें कोर्ट के आदेश की जानकारी हुई तो कागजों में कनेक्शन जोड़कर पीड़ित को दफ्तर के चक्कर कटवा रहे हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 01:46 PM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 01:46 PM (IST)
मुरादाबाद के बिजली विभाग ने पहले दुकान का कनेक्शन काटा, गलती का अहसास होने पर कागजों में जोड़ा कनेक्शन, जानें पूरा मामला
कोतवाली थाना क्षेत्र के कोठीवाल नगर निवासी दुकान का काटा था कनेक्शन

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Electricity Department : कोर्ट के आदेश की अनदेखी करते हुए विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने एक दुकान का पहले कनेक्शन काट दिया। इसके बाद जब उन्हें कोर्ट के आदेश की जानकारी हुई तो कागजों में कनेक्शन जोड़कर पीड़ित को दफ्तर के चक्कर कटवा रहे हैं। इस मामले में पीड़ित ने ऊर्जा मंत्री के कार्यालय में शिकायत की। इसके बाद बाद भी कार्रवाई नहीं होने पर पीड़ित ने अवमानना की कार्रवाई के लिए सिविल डिवीजन कोर्ट में अपील दाखिल की है। कोठीवाल नगर निवासी राजेन्द्र गगनेजा की बुधबाजार में किराना की दुकान हैं।

loksabha election banner

विवाद के चलते कोर्ट ने इस मामले में यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया है। बीते 27 अगस्त को विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने दुकान का कनेक्शन काट दिया। इस मामले में पीड़ित दुकानदार ने जब विद्युत विभाग के उच्च अधिकारियों को कोर्ट का आदेश दिखाया तो सभी पक्षों को नोटिस जारी कर दिया। लाइनपार एसडीओ उदयभान ने जारी किए गए नोटिस में लिखा कि उनसे तथ्यों को छिपाकर आवास के मालिक ने कनेक्शन काटने संबंधी कार्रवाई कराई है। इस संबंध में कोर्ट के आदेश की उन्हें जानकारी नहीं थी। साथ ही कनेक्शन जोड़ने का आदेश जारी कर दिया। जब कनेक्शन जुड़वाने के लिए दफ्तर पहुंचे तो पुलिस फोर्स नहीं मिलने का बहाना बनाकर टाल दिया। इस मामले में पीड़ित ने सिविल डिवीजन कोर्ट में अवमानना की कार्रवाई के लिए अपील दाखिल की है। जबकि विद्युत विभाग के अफसर आंख बंदकर तमाशा देखने में जुटे हैं।

एसडीओ उदयभान कुशवाहा ने बताया कि कोर्ट के आदेश की उन्हें जानकारी नहीं दी गई थी। जानकारी होने के बाद टीम को कनेक्शन जोड़ने के लिए भेजा था। लेकिन, पुलिस फोर्स की उपलब्धता न होने के कारण कनेक्शन नहीं जोड़ा जा सका। शिकायतकर्ता के खिलाफ कार्रवाई के लिए थाने में तहरीर दी गई है।एएसपी अनिल कुमार यादव ने बताया कि विद्युत विभाग की ओर से फोर्स उपलब्ध कराने का कोई पत्र या सूचना उन्हें नहीं प्राप्त हुई है। अगर सूचना प्राप्त होती तो थाने से पुलिस बल जरूर भेजा जाता। इस मामले की जानकारी करके नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.