Move to Jagran APP

Amroha News: मकान के बंटवारे को लेकर साले के साथ मिलकर की बड़े भाई की हत्‍या

स्वजन इधर उधर उनकी तलाश कर रहे थे। गुरुवार को दोपहर बाद हसनपुर सम्भल अड्डे से करीब एक किमी दूर हैबतपुर बंजारा मार्ग पर सड़क से दो सौ मीटर दूर बाग में शव पड़ा मिला। शरीर पर जगह जगह चोट तथा चेहरे पर तेजाब से जलाने के निशान हैं।

By Vivek BajpaiEdited By: Published: Fri, 19 Aug 2022 03:49 PM (IST)Updated: Fri, 19 Aug 2022 03:49 PM (IST)
Amroha News: मकान के बंटवारे को लेकर साले के साथ मिलकर की बड़े भाई की हत्‍या
पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

अमरोहा, जागरण संवाददाता। मकान के बंटवारे में एक भाई ने अपने साले के साथ मिलकर बड़े भाई की हत्या कर दी। हत्या के बाद शव को शहर के पास स्थित एक बाग में दुबका दिया। मामले की जानकारी मिली तो सनसनी फैल गई। मौकेपर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। हत्यारोपितों के खिलाफ मुकदमा भी लिखा गया है।

loksabha election banner

नगर के मुहल्ला मनापुर निवासी 45 वर्षीय सुभाष सिंह इधर-उधर मेहनत मजदूरी करके परिवार के लिए दो जून की रोटी का प्रबंध करते थे। मंगलवार 16 अगस्त को पुश्तैनी मकान के बंटवारे को लेकर मृतक सुभाष के बेटों से उसके छोटे भाई योगेश का विवाद हुआ था। सुभाष विवाद के समय घर पर नहीं थे।

घर पहुंचने पर उन्हें विवाद का पता चला। मंगलवार की शाम को करीब पांच बजे वह अपने घर से निकले थे परंतु रात को लौटकर घर नहीं पहुंचे। स्वजन इधर उधर उनकी तलाश कर रहे थे। गुरुवार को दोपहर बाद हसनपुर सम्भल अड्डे से करीब एक किमी दूर हैबतपुर बंजारा मार्ग पर सड़क से दो सौ मीटर दूर बाग में शव पड़ा मिला। शरीर पर जगह जगह चोट तथा चेहरे पर तेजाब से जलाने के निशान हैं।

हत्या उसी दिन किए जाने से शव से दुर्गंध फैलने लगी थी। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है। फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल का मुआयना कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। मृतक के बेटे की तहरीर पर पुलिस ने मृतक के छोटे भाई योगेश तथा उसके घंसूरपुर निवासी साले चमन के खिलाफ हत्या का मुकदमा कायम कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस क्षेत्राधिकारी सतीश चंद पाण्डेय ने भी मौका मुआयना कर पुलिस को जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं।

एक माह पहले हुई थी पत्नी की मृत्यु

हसनपुर : मृतक सुभाष की पत्नी अपने मकान की छत से गिरकर जख्मी हो गई थी। नौ महीने तक इलाज चलने के बाद करीब एक माह पहले उसकी मृत्यु हो गई थी। पहले मां और अब पिता की हत्या से बच्चों का रोते रोते बुरा हाल है। मृतक ने अपने पीछे चार पुत्र तथा एक पुत्री को छोड़ा है।

मृतक को मिला था प्रधानमंत्री आवास

मृतक सुभाष अपने पुश्तैनी मकान में बने प्रधानमंत्री आवास में रहते थे। जबकि हत्यारोपित उनका छोटा भाई काशीराम कालौनी में रहता है। बताया जा रहा है कि हत्यारोपित पुश्तैनी मकान में अपना हिस्सा बेचने का प्रयास कर रहा था। लेकिन पिता शिवचरन सिंह जीते जी मकान बेचने को राजी नहीं हैं। मकान के बटवारे को लेकर ही मंगलवार को हत्यारोपित और मृतक के बेटों में विवाद हुआ था।

हालांकि मृतक सुभाष विवाद के समय घर पर नहीं थे। आरोपित पक्ष ने मारपीट का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर भी दी थी। हालांकि पुलिस ने चोट न होने की वजह से उसमें एनसीआर दर्ज नहीं की थी। बताया जा रहा है कि मृतक के बेटों से विवाद के समय हत्यारोपित योगेश का साला चमन भी उसके साथ था।

प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार त्‍यागी ने कहा कि मकान के बंटवारे के विवाद में हत्या किए जाने की बात सामने आई है। तहरीर के आधार पर मृतक के भाई व उसके साले के खिलाफ मुकदमा कायम कर पूरे मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.