मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Dussehra 2021 Security plan : दशहरे मेले को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए हैं। लाइनपार स्थित रामलीला मैदान के साथ ही अन्य स्थानों में पुलिस, पीएसी के साथ ही आरएएफ की तैनाती की गई है।

एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने रामलीला मैदान में पहुंचकर सीओ और ड्यूटी में तैनात किए गए पुलिस कर्मियों के साथ बैठक करके जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस कर्मियों से कहा कि मेले में अगर कोई भी अराजकता करता हुआ दिखाई पड़े, तो तत्काल उसके खिलाफ कार्रवाई करें। सादा वर्दी में तैनात किए गए पुलिस कर्मी इन लोगों की निगरानी करेंगे। वहीं जो भी संदिग्ध दिखाई देगा, उसके बारे में तत्काल सेक्टर और जोन प्रभारियों को सूचना दी जाएगी। शहर में सुरक्षा व्यवस्था के लिए दो जोन, आठ सेक्टर के साथ ही 26 सब सेक्टर बनाए गए हैं। मेला स्थलों पर सीसीटीवी लगा दिए गए हैं। इसके साथ ड्रोन से निगरानी करके वीडियोग्राफी की जाएगी। लाइनपार स्थित रामलीला मैदान में एक कंपनी आरएएफ, एक कंपनी पीएसी के साथ ही पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। दिल्ली रोड के साथ ही कांठ रोड में भारी वाहनों के लिए शुक्रवार का रात दो बजे नो एंट्री लागू रहेगी। वहीं दोपहर दो बजे से रोडवेज व प्राइवेट बसों की भी महानगर में इंट्री नहीं होगी। इसके साथ ही प्रत्येक मेला स्थल पर अग्निशमन विभाग की एक-एक गाड़ी को तैनात कर दिया गया है।

कपूर कंपनी पुल से रामलीला स्थल तक दोपहिया वाहनों के आवागमन पर रोक रहेगी, दिल्ली रोड स्थित चौधरी चरण सिंह चौक से रामलीला ग्राउंड कुंदनपुर से जाएंगे दो पहिया वाहन, पासधारक वाहनों को पुतलीघर तिराहा से रामलीला ग्राउंड तक जाने की अनुमति होगी। दिल्ली व कांठ रोड से सभी भारी माल वाहनों की सुबह छह से रात दो बजे तक नो एंट्री रहेगी। बिजनौर व कांठ रोड से आने वाली रोडवेज बसें किला तिराहा तक आने की अनुमति-काशीपुर-टांडा और बाजपुर की ओर से आने वाहन रामपुर दोराहा से दिल्ली की ओर जाएंगे-रामपुर-बरेली की ओर से आने वाहन हनुमान मूर्ति चौराहे से सम्भल, दिल्ली व बिलारी की ओर जाएंगे

Edited By: Narendra Kumar