सम्भल, जेएनएन। बारिश के साथ कड़कड़ाती बिजली रेलवे ट्रैक के केबिल पर गिर गई। इससे केबल जल गया और लाइन के सिग्नल लाल हो गए। इसके चलते चन्दौसी से गुजर रहीं तीन ट्रेनें स्टेशन के पास में ही खड़ी हो गईं। सूचना पर स्टेशन अधीक्षक कर्मचारियों को लेकर मौके पर पहुंचे और केबिल को ठीक करने का काम शुरू किया गया। 

बुधवार को चन्दौसी में पूरे दिन रुक रुक कर बारिश होती रही। शाम छह बजे से तेज बारिश शुरू हो गई। साथ ही बिजली भी कड़कने लगी। रात करीब नौ बजे अचानक रेलवे ट्रैक के केबिल पर बिजली गिर गई। इससे केबिल जल गया और सिग्नल लाल हो गए। इसके चलते रेलवे स्टेशन से गुजर रहीं मुरादाबाद-अलीगढ़, बरेली-दिल्ली और सद्भावना एक्सप्रेस को रोकना पड़ा। केबिल जलने की सूचना पर स्टेशन अधीक्षक आशीष मिश्र कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंच गए। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि सिग्नल लाल है लेकिन, ट्रेनों को किसी तरह निकाला जा रहा है।

ट्रैक के केबिल पर दो बार गिरी बिजली

ट्रैक पर एक बार नहीं बल्कि दो बार बिजली गिरी। जैसे ही पहली बार बिजली गिरी तो रेलवे ट्रैक का एक केबिल जल गया। इससे एक सिग्नल फेल हो गया। कुछ देर बाद ही दोबारा बिजली गिर गई और इससे सभी सिग्नल फेल हो गए। 

बहजोई और बरेली ट्रैक के सिग्नल हुए फेल

बिजली गिरने से एक नहीं बल्कि दो रूट के सिग्नल फेल हो गए। चन्दौसी से ट्रेन के दो रूट हैं, एक बहजोई जबकि दूसरा बरेली का। बिजली जैसे ही गिरी तो बहजोई और बरेली ट्रैक के सिग्नल फेल हो गए।

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस