मुरादाबाद : कटघर थाना क्षेत्र में गुरुवार की रात दरगाह में बैठ कर तरावीह पढ़ रहे युवक के उपर पेड़ गिर गया। इससे युवक की मौत मौके पर हो गई। इस दर्दनाक घटना से दरगाह के इर्दगिर्द अफरा-तफरी मच गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस घटना की छानबीन में जुटी है।

मझोला थाना क्षेत्र के लाजपत नगर निवासी इलियास पुत्र मरहूम शादिक हुसैन रोजे के दिनों में प्रतिदिन की भांति गुरुवार को भी तरावीह में देर शाम पहलवान साहब की दरगाह पर पहुंचा। वहां युवक ने तराबी पढ़ना शुरू किया। इलियास जहां तरावीह पढ़ रहा था उसके ठीक बगल में नीम का जर्जर पेड़ था। रात करीब साढ़े नौ बजे नीम का पेड़ तरावीह पढ़ रहे युवक के उपर गिर पड़ा। पेड़ की चपेट में आने से युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसकी चीख सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। युवक के उपर से पेड़ हटाया गया। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। वहां चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। इस बावत कटघर थानाध्यक्ष ने कहा कि पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। इसके बाद परिजनों की मांग पर शव उनके सुपुर्द कर दिया गया।

------------------

तीन माह में ही छूट गई मेंहदी

कटघर थाना क्षेत्र के पीरगैब निवासी इलियास का निकाह महज तीन माह पूर्व ही हुआ था। पत्‍‌नी कौशर अभी अपने जीवन भर के अरमान को लेकर तानाबाना भी नहीं बुन पाई थी कि नियति ने उसके साथ छल कर दिया। पति को हादसे ने एक झटके में छीन लिया जो अभी भरपूर नजर से पति का दीदार भी नहीं कर पाई थी। बताया जाता है कि इलियास तीन भाई हैं। उसके बड़े भाई का नाम इरशाद व छोटे भाई का नाम अयाज है। पिता की मौत पहले ही हो चुकी है। ब्रास का काम करने वाला इलियास इस कदर दुनिया से चल बसेगा, इसका अहसास किसी को नहीं था। युवक की मौत से मृतक के घर के इर्दगिर्द गम पसरा है। मृतक के परिजनों के चीख-पुकार से हर आंख नम है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप