Move to Jagran APP

इंजीनियर की शर्मनाक हरकत, दहेज के लिए वकील की बेटी को घर से निकाला

Dowry harassment दहेज के के लिए महिलाअेां का उत्‍पीड़न लगातार जारी है। मुरादाबाद में एक इंजीनियर का शर्मनाक चेहरा सामने आया है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 09:05 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 09:06 AM (IST)
इंजीनियर की शर्मनाक हरकत, दहेज के लिए वकील की बेटी को घर से निकाला
इंजीनियर की शर्मनाक हरकत, दहेज के लिए वकील की बेटी को घर से निकाला

मुरादाबाद। बरेली के थाना प्रेमनगर के चंद्रपुरी के रहने वाले इंजीनियर नीरज कुमार ने अपने परिवार वालों की मदद से दहेज के लिए पत्नी को मारपीट करके घर से निकाल दिया है। पीडि़ता अधिवक्ता की बेटी है। पुलिस ने पति समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

अधिवक्ता थाना नागफनी क्षेत्र के रहने वाले हैं। उन्होंने बेटी का रिश्ता नीरज कुमार के साथ किया था। सात मई 2019 को गोद भराई की रस्म हुई थी। इसमें आभूषण के साथ अच्छी खासी नगदी दी गई थी। 28 नंबर को शादी भी उन्होंने शहर के बड़े होटल से की। शादी में उन्होंने करीब 15 लाख रुपये खर्च किए थे। आरोप है कि शादी के दो दिन बाद ही पति और ससुराल वालों ने ताने देने शुरू कर दिए। उसे खुदकुशी के मजबूर किया जाने लगा। सभी ने कार और तीन लाख रुपये की मांग करनी शुरू कर दी। आरोपितों ने उनकी बेटी पर इतना जुल्म किया कि वह गुमसुम रहने लगी। मामले में अधिवक्ता ने पति नीरज कुमार, उसके पिता संतोष कुमार, मां पदमा सिंह अलावा रश्मि, एकांश गुप्ता, कमला और राधे के खिलाफ मुकदमा लिखाया है। एसओ महिला थाना ज्योति सिंह ने बताया कि दहेज लोभी ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा लिखकर कार्रवाई की जा रही है। 

टूट रही उम्‍मीदों की डोर 

जिस उम्‍मीद में युवतियां अपने ससुराल में दुल्‍हन बनकर जाती हैंं, अक्‍सर वहीं पर उन्‍हें दुत्‍कार मिलने लगती है। हालांकि सभी परिवार ऐसे नहीं हैं लेकिन ज्‍यादातर लोग विवाहिताओं का उत्‍पीड़न करने में ही लगे रहते हैं। ऐसे में उनके सपने कुछ ही समय में टूट जाते हैं। ऐसे मामले लगातार सामने आते रहते हैं जिसमें घर वालों को भी परेशान होना पड़ता है। आरोपितों पर कार्रवाई के लिए थाने के चक्‍कर लगाने पड़ते हैं।    


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.